वायुसेना के विमान से वाराणसी लाए गए कश्मीरी कैदी, सेंट्रल जेल में रखा जाएगा

Updated on: 17 October, 2019 07:04 AM

जम्मू-कश्मीर की जेलों से शिफ्ट किये जा रहे कैदियों को सोमवार को वाराणसी की सेंट्रल जेल में भी भेजने का निर्देश हुआ। इसके बाद कई कैदियों को लेकर वायुसेना का विमान शाम करीब साढ़े छह बजे वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा। विमान के पहुंचने से पहले ही एयरपोर्ट पर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई। कैदियों को वज्र वाहन से वाराणासी के सेंट्रल जेल ले जाया गया। इस दौरान वाराणसी एयरपोर्ट पर आला अधिकारियों के साथ ही कई थानों की पुलिस भी तैनात रही।

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के बाद से केंद्र सरकार वहां के हालातों पर नजर बनाए है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर की जेलों में बंद 20 कैदियों को प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में भी शिफ्ट किया गया था। कश्मीर से यूपी की उच्च सुरक्षा वाली जेलों में कैदियों को शिफ्ट किया जा रहा है। इससे पहले आगरा व बरेली में भी कैदी शिफ्ट हो चुके हैं। 26 कैदियों को आगरा जेल और 20 अन्य कैदियों को बरेली जिला जेल में शिफ्ट किया गया था। इन कैदियों को आतंकवाद और राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के मामलों में गिरफ्तार किया गया था।

कश्मीर से लाए जा रहे कैदी मुख्य रूप से ऐसे अलगाववादी संगठनों से हैं जो हिंसा, पत्थरबाजी तथा शांति भंग करने के मामलों में पकड़े गए हैं। माना जा रहा है कि कैदियों को सुरक्षा कारणों से स्थानांतरित किया जा रहा है। पिछले दिनों अधिकारियों ने बताया था कि उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सेंट्रल, वाराणसी सेंट्रल और गोरखपुर जेल में कैदियों को लाया जा सकता है। पुलिस ने कहा कि इन कैदियों को वहां मौजूद सुरक्षा बैरकों में रखा जाएगा।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया