आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सचिवालय का बिजली का बिल तक नहीं चुका पा रहे हैं। इसके चलते सचिवालय की बिजली काटे जाने क" /> हैरान-परेशान इमरान के सामने एक और मुसीबत, अब उनके दफ्तर की बिजली कटेगी

हैरान-परेशान इमरान के सामने एक और मुसीबत, अब उनके दफ्तर की बिजली कटेगी

Updated on: 18 November, 2019 11:24 PM

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सचिवालय का बिजली का बिल तक नहीं चुका पा रहे हैं। इसके चलते सचिवालय की बिजली काटे जाने की नौबत आ गई है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री सचिवालय पर इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी का 41,13,992 रुपये का बिल बकाया है। बीते महीने का बिल 35 लाख से अधिक का है, जबकि इससे पहले का पांच लाख 58 हजार का बकाया है। बकाया बिल भुगतान नहीं किए जाने के चलते कंपनी ने प्रधानमंत्री सचिवालय को बिजली काटे जाने का नोटिस भेजा है। कंपनी के सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री सचिवालय द्वारा नियमित रूप से बिजली का बिल नहीं भरा जाता। इसी वजह से इस पर बकाया हो गया है, जिसे जमा नहीं कराए जाने पर बिजली काट दी जाएगी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। इस्लामाबाद की बिजली कंपनी ने लाखों रुपये के बकाये बिजली बिल का भुगतान नहीं होने पर प्रधानमंत्री कार्यालय की बिजली काटने की धमकी दी है। पाकिस्तान इन दिनों वित्तीय संकट से गुजर रहा है। इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (आईईएससीओ) ने बुधवार को प्रधानमंत्री सचिवालय को भेजे नोटिस में कहा यदि बिजली बिल का भुगतान नहीं किया जाता है तो बिजली काट दी जाएगी।

कंपनी ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय पर 41 लाख रुपये बिजली बिल का बकाया है। प्रधानमंत्री सचिवालय ने पिछले महीने के 35 लाख रुपये का भुगतान भी नहीं किया है। कंपनी ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बारे में पहले भेजे गये नोटिस का भी जवाब नहीं दिया। कानून के मुताबिक , लगातार दो महीने का बिजली का बिल नहीं जमा होने पर कंपनी चेतावनी देकर बिजली की आपूर्ति रोक सकती है। बिलों का भुगतान नहीं होने की वजह से बिजली कंपनी निजी बिजली उत्पादकों को भुगतान नहीं कर पा रही है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया