नो पार्किंग से वाहन उठाते समय पहुंच भी गए तो जानें कितने का होगा जुर्माना

Updated on: 22 November, 2019 05:01 PM

भाजपा नेताओं के बवाल करने के बाद ट्रैफिक के नियमों में संशोधन किया गया है। हालांकि हंगामा और बवाल भी ठेकेदारों की वसूली की रकम कम नहीं करा पाया। अब क्रेन उठाने के दौरान कार मालिक पहुंच गया तो भी उसे नो पार्किंग के पांच सौ रुपये जुर्माना देना होगा।

एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि क्रेन ठेकेदारों के साथ हुई बैठक में कुछ बिंदु तय किये गये हैं। इसमें दो दिन तक क्रेन सरेंडर रहेंगी। रविवार से नई व्यवस्था के साथ नो पार्किंग से गाड़ियों का चालान किया जायेगा। क्रेन के गाड़ी उठाते वक्त मालिक आ गये तो उनसे केवल नो पार्किंग के 500 रुपये वसूले जाएंगे। क्रेन गाड़ी उठाकर चल दी। आधे रास्ते तक पहुंच गई तो नो पार्किंग के साथ लिफ्टिंग का आधा जुर्माना वसूला जायेगा।

क्रेन गाड़ी लेकर पुलिस लाइन पहुंच गई तो फुल जुर्माना वसूला जायेगा। क्रेन ने गलत तरीके से कोई गाड़ी उठाई है। शिकायत मिलने पर एसपी ट्रैफिक उसका फोटो देखकर समीक्षा करेंगे। गलत पाये जाने पर क्रेन ठेकेदार पर पेनाल्टी लगाई जायेगी। रविवार से इस नए नियम का अनुपालन शुरू कराया जाएगा

दिन में चिह्नित होंगे अवैध होर्डिंग, रात में चलेगी जेसीबी

स्मार्ट शहर की खूबसूरती पर दाग बने अवैध होर्डिंग और यूनीपोल को नगर निगम दिन में चिन्हित करके रात को जेसीबी से उखाड़ फेंकेगा। अभियान की शुरुआत पुलिस और प्रशासन की मदद मिलने के बाद होगी। अभियान के पहले फेज में एक रोड तय किया जाएगा। जिस मार्ग पर अवैध होर्डिंग, यूनीपोल हटाने के लिए अभियान चलेगा। अतिक्रमण प्रभारी ने बताया कि अभियान की रूपरेखा तैयार की जा रही है। अपर नगरायुक्त ने बताया कि नगर निगम शहर को स्मार्ट बनाने में तमाम प्लानिंग करने में जुटा है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया