अमेरिका: कैलिफोर्निया नौका हादसे में भारतीय दंपति और एक वैज्ञानिक की मौत

Updated on: 19 November, 2019 06:49 AM

अमेरिका स्थित एक भारतीय दंपति तथा भारतीय मूल के एक वैज्ञानिक उन लोगों में शामिल हैं जिनकी स्कूबा गोताखोरों से भरी एक नौका में फंसने के कारण दम घुटने से मौत हो गई। नौका में आग लग गई थी और वह कैलिफोर्निया तट पर डूब गई थी।

सोमवार को 75 फुट लंबी चार्टर नौका में उस समय आग लग गई थी जब यात्री सो रहे थे। इस हादसे में एक क्रू सदस्य समेत 34 लोगों की मौत हो गई। कनेक्टिकट में रह रहे दंपति कौस्तभ निर्मल और संजीरी देवपुजारी भी मृतकों में शामिल हैं। यह नौका तीन दिन की गोताखोरी सैर पर जा रही थी।

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक खबर के मुताबिक, देवपुजारी (31) नोरवॉक में दंत चिकित्सक थीं जबकि उनके पति निर्मल (44) 'अर्न्स्ट एंड यंग' में वरिष्ठ सलाहकार थे। निर्मल के रिश्तेदार राजुल शर्मा ने 'लॉस एंजिलिस टाइम्स को बताया कि उनकी ढाई साल पहले शादी हुई थी। दंपति के एक पड़ोसी ने कहा, ''वे बहुत अच्छे और दयालु थे। हम स्तब्ध हैं। हमारा दिल उनके लिए बैठा जा रहा है। यह बहुत दुखद है।

भारतीय मूल के वैज्ञानिक सुनील सिंह संधू (46) भी इस नौका में सवार थे जो कैलिफोर्निया में सांता बारबरा तट पर डूब गई। सिंगापुर में उनके परिवार ने एक अखबार को बताया कि संधू दो दशकों से अधिक समय से अमेरिका में रह रहे थे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया