पीएम मोदी के आह्वान पर डीएम अौर डीआरएम उतरे सड़क पर, खुद की सफाई

Updated on: 20 October, 2019 05:44 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर बुधवार को डीएम अौर डीआरएम खुद सड़क पर उतरे अौर अपने हाथों से गंदगी साफ की। डीएम सुरेंद्र सिंह ने इसकी शुरुआत कलक्ट्रेट से की। डीआरएम स्टेशन पर उतरे अौर रेल पटरियों पर फैली पालीथिन आदि को अपने हाथों से साफ किया।

डीएम ने कलक्ट्रेट परिसर में खुद झाड़ू लगाई। अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ दरवाजों, मेज, कुर्सी, कम्प्यूटरों पर पड़ी धूल साफ की और आगे इसी तरह सफाई करने का संदेश व निर्देश दिया। डीएम के हाथों में झाड़ू देख अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी सक्रिय हो गये और अपने कार्यालयों में सफाई की। डीएम ने कहा कि सफाई एक दिन का काम नहीं यह निरंतर चलते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये अभियान तब तक चलता रहेगा जब तक कि बाहर से आने वाला व्यक्ति यह न कहने लगे कि बनारस एक साफ सुथरा शहर है।

मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर बुधवार दोपहर वाराणसी मंडल के डीआरएम वीके पंजियार पहुंचे और पटरियों से प्लास्टिक के रैपर व पॉलीबैग उठाने लगे। इस दौरान उनके साथ के अधिकारी भी हाथ बंटाने में लग गये। फिर कर्मचारी भी साथ आ गये। डीआरएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से जुड़ने की अपील की। स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत श्रमदान किया।

स्टेशन यार्ड में ट्रैक, प्लेटफार्मों, स्टोर कक्ष, कार्यालयों और सर्कुलेटिंग एरिया में स्वच्छता का निरीक्षण किया। कूड़ा निस्तारण के लिए दिशा निर्देश दिये। मंडल के सभी स्टेशनों को प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र बनाने का आह्वान किया। स्टेशन परिसर में प्लास्टिक कप, गिलास के स्थान पर कुल्हड़ के इस्तेमाल पर जोर दिया। एडीआरएम प्रवीण कुमार, सीएमएस डॉ. महेंद्र सिंह नाम्बियाल, सीनियर डीई सत्येन्द्र यादव, मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि पाण्डेय, एसीएम जंगबहादुर राम, एईएन एनके पाठक व अन्य अधिकारीयों ने सहयोग किया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया