सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने दिया ऐसा जवाब, पाक की सेना ने निकाल लिए सफेद झंडे

Updated on: 20 October, 2019 02:26 AM

सरहद पर पाकिस्तान लागातार अपनी नापक हरकतों को अंजाम दे रहा है जिसका भारतीय सेना मुंह तोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तान की ऐसी ही हरकत का जब भारतीय सेना ने जवाब दिया तो पाक सेना ने सफेद झंडा निकाल लिया। इसका एक वीडिया एएनआई ने जारी किया है।

एएनआई के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के हाजीपुर सेक्टर में 10-11 को जब पाकिस्तान सेना ने सीजफायर उल्लंघन किया तो भारत सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया। इसमें पाकिस्तान सेना के दो जवान ढेर हो गए। इसके बाद पाकिस्तान सेना ने भारत को सफेद झंडा दिखा ताकि वह अपने जवानों के शव ले जा सके। भारतीय सेना ने इसके बाद फायरिंग रोक दी ताकि पाक सेना अपने जवानों के शव ले जा सके।

पाकिस्तान ने सेना की टोह लेने नाबालिग को भेजा था

पाकिस्तान भारतीय सीमा में सेना की टोह लेने के लिए नाबालिगों का सहारा भी लिया था और इसके लिए अपने एक नाबालिग को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराई थी। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे इस पाकिस्तानी नाबालिग ने खुलासा किया था कि वह भारतीय सीमा में छावनियां और सैनिकों की तैनाती का पता करने के लिए घुसा था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पूछताछ के बाद इसे गडरा रोड पुलिस को सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि बल ने सोमवार को अंतरार्ष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी नागरिक भागचंद (16) को भारतीय सीमा में घुसपैठ करने पर पकड़ा था।

पाकिस्तानी नागरिक ने गहरे हरे रंग की सलवार कमीज पहनकर योजनाबद्ध तरीके सीमा में घुसपैठ की। तारबंदी के पास उगी हरी घास का और गहरे हरे रंग के कपड़ों की आड़ लेकर सुबह के समय भारतीय सरहद में घुसा। लेकिन बीएसएफ के जवानों की नजरों से नही बच सका। जवानों के ललकारने पर वह वहां से तुरंत भाग गया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से यह पकड़ा गया।

थानाधिकारी अमरसिंह ने बताया कि अभी यह पूरा जांच का विषय है। अभी तक हुई पूछताछ में उसने बताया है कि सलीमखान पठान नाम के व्यक्ति ने उसे पता लगाने भेजा था कि भारतीय सरहद में कितनी छावनियां हैं, और कितने आदमी तैनात हैं। यह पाकिस्तान के गांव पीरकोट ,तहसील छोर जिला अमरकोट, सिंध का रहने वाला है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया