क्या अब्दुल्ला हिरासत में हैं?: वाइको की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को नोटिस भेजा

Updated on: 19 November, 2019 05:26 PM

राज्यसभा सदस्य और एमडीएमके के संस्थापक वाइको की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। वाइको की याचिका पर सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को नोटिस जारी किया है। साथ ही इस मामले की अगली तारीख 30 सितंबर तय की है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में आर्टिकल 370 के खिलाफ और कश्मीर पाबंदियों के खिलाफ कई याचिकाएं हैं, जिस पर आज सुनवाई होनी है।

वाइको ने अपनी याचिका में केंद्र और जम्मू-कश्मीर को यह निर्देश देने के लिए कहा है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को अदालत के सामने लाया जाए, जिन्हें कथित रूप से नजरबंद करके रखा गया है।

उच्चतम न्यायालय ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को पेश करने के लिए केंद्र को निर्देश दिए जाने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान पूछा: क्या अब्दुल्ला किसी प्रकार की हिरासत में हैं?।

बता दें कि आर्टिकल 370 को रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले को फारूक अब्दुल्ला ने असंवैधानिक करार दिया था। उन्होंने घाटी में नेताओं को नजरबंद किए जाने पर भी सरकार के खिलाफ हल्लाबोला था। जम्मू कश्मीर के पूर्व CM फारुख अब्दुल्ला ने कहा था कि हम कोर्ट जाएंगे, यह पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है। हम पत्थरबाज और ग्रेनेडबाज नहीं हैं। वो हमें मारना चाहते हैं। मेरा बेटा जेल में है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जब मेरा राज्य जलाया जा रहा और लोगों को जेल में डाला जा रहा है, तब मैं क्यों अपने घर में रहूंगा।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया