देश की सबसे तेज ट्रेन वंदेभारत में रेलराज्यमंत्री को लगे झटके, गाड़ियों को रोककर ट्रैक की जांच

Updated on: 24 January, 2020 06:52 PM

देश की सबसे तेज चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस से बुधवार को वाराणसी आ रहे रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगाड़ी को झटका लगने से रेलवे में खलबली मच गई। यह झटका तब लगा जब ट्रेन सोमना-कलुआ के बीच थी। शिकायत पर हरकत में आए अधिकारियों ने सेक्शन को ब्लॉक कर दिल्ली-हावड़ा रूट की कई सुपरफास्ट ट्रेनों को जहां की तहां रोककर ट्रैक को चेक किया। हालांकि उन्हें ट्रैक में कोई भी तकनीकी खामी नहीं मिली।

ट्रेन नई दिल्ली स्टेशन से निकली तो रेल राज्यमंत्री यात्रियों के साथ बातचीत करने के साथ ही ट्रेन में मिल रही सुविधाओं के बारे में फीडबैक ले रहे थे। इसी दौरान उन्हें झटके महसूस हुए। तकनीकी जांच के लिए ट्रैक ब्लॉक होने के कारण झारखंड संपर्कक्रांति, कालका मेल, कालिंदी एक्सप्रेस, सीमांचल एक्सप्रेस, सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस को बीच रास्ते में रोक दिया गया।

पिछले हफ्ते में दो बार वंदेभारत वाराणसी से जाते अौर आते समय हरदत्तपुर स्टेशन के पास खड़ी हो गई थी। इसका कारण पहले अोएचई तारों में स्पार्किंग को बताया गया। लेकिन बाद में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। वाराणसी के अधिकारियोंं ने वंदेभारत ट्रेन के पेंटों में खराबी बताई। इस घटना के बाद उसका रूट भी अगले दिन चेंज कर दिया गया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया