कश्मीर में महबूबा मुफ्ती हैं हाउस अरेस्ट, जानें किसने संभाली उनके ट्विटर अकांउट की कमान

Updated on: 20 October, 2019 02:39 AM

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के ट्विटर अकांउट से शुक्रवार को ट्वीट शुरू हो गया। महबूबा की बेटी इल्तिजा इसे संचालित कर रही हैं। इल्तिजा ने एक ट्वीट कर घोषणा की, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, जिनका यह ट्विटर हैंडल है, उन्हें पांच अगस्त, 2019 को नजरबंद किया गया है। इस हैंडल को महबूबा मुफ्ती की इजाजत से अब मैं संचालित करूंगी।

यह घोषणा इस महीने की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट द्वारा इल्तिजा को अपनी मां से श्रीनगर में मिलने की अनुमति दिए जाने के बाद आई है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने एक पत्र संलग्न किया, जिसे उन्होंने शीर्ष अधिकारियों को अपनी मां के बारे में जानकारी मांगते हुए लिखा है। लेकिन वह दो दिन बाद भी जवाब का इंतजार कर रही हैं।

इल्तिजा ने ट्वीट किया,मैंने भारत सरकार के गृह सचिव व जम्मू-कश्मीर के गृह सचिव को 18 सितंबर को अपनी मां महबूबा मुफ्ती के बारे में जानकारी के लिए ईमेल किया। मैं अभी भी जवाब का इंतजार कर रही हूं। जम्मू-कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पाटीर् (पीडीपी) की अध्यक्ष की बेटी ने 18 सितंबर को चेन्नई से लिखे एक पत्र में शिकायत की कि महबूबा मुफ्ती को परिवार के लोगों के अलावा किसी भी अन्य से मिलने की इजाजत नहीं दी गई।

इल्तिजा ने पत्र में लिखा है कि वह अपनी मां से बीते सप्ताह कुछ समय के लिए मिलीं। इल्तिजा ने पत्र में लिखा है कि नजरबंदी की अवधि के दौरान महबूबा मुफ्ती को समाचार पत्र तक नहीं उपलब्ध है और पाटीर् के किसी सदस्य या स्टाफ से उन्हें कोई राजनीतिक जानकारी नहीं प्राप्त हुई। उन्होंने कहा कि वह कोई राजनेता नहीं हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया