दंपति समेत चार की गड़ासे से काटकर हत्या, गांव में फैली दहशत

Updated on: 14 December, 2019 03:27 PM

उत्तर प्रदेश के मऊ में दंपति समेत चार लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। हमला तब हुआ जब रानीपुर थाना क्षेत्र के ब्राह्मणपुरा गांव के हुड़हरा की मठिया पुरवे में रहने वाला परिवार ट्यूबवेल पर सो रहा था। हमलावर आधा दर्जन की संख्या में थे। इसमें एक हमलावर भी मारा गया है। एक बुजुर्ग को गंभीर चोटें आई। जिसे उपचार के लिये वाराणसी रेफर कर दिया गया। घटना का कारण एक दशक से पट्टीदारों के बीच पोखरी पर कब्जे को लेकर माना जा रहा है। घटना से गांव में दहशत फैल गई।

ग्राम सभा ब्राह्मणपुरा के हुड़हरा की मठिया पुरवा निवासी शिवचंद घर से भोजन करने के बाद अपनी पत्नी 40 वर्षीय गीता , 60 वर्षीय पिता देवकी, 12 वर्षीय बेटा राज, 16 वर्षीय गोलू के साथ ट्यूबवेल पर सोने चला गया । शुक्रवार की रात 12 बजे पट्टीदार टुनटुन आधा दर्जन बदमाशों के साथ ट्यूबवैल पर आया। बाहर सो रहे शिवचंद पर हमला बोल दिया। मौके पर ही इसकी मौत हो गई। शोर सुनकर जैसे ही शिवचंद की पत्नी गीता बाहर निकली हमलावरों ने इसे भी गड़ासे से काटकर हत्या कर दी।

बेटा राज, गोलू व इनके दादा को भी हमलावरों ने हमला करना शुरू कर दिया। इसमें एक हमलावर टुनटुन की अपने साथियों के हमले में ही मौत हो गई। बुजुर्ग देवकी गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना को देखकर हमलावर भाग निकले। शोर गुल सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीण तीन हत्याओं को देखकर आवाक हो गये। जानकारी होते ही एसपी अनुराग आर्य भारी फोर्स के साथ पहुंच गये। पचलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल भेज दिया। गंम्भीर रूप से घायल देवकी को डाक्टरों ने वाराणसी के लिये रेफर कर दिया है। थाना प्रभारी रानीपुर इंस्पेक्टर अशोक यादव ने बताया की दोनों पक्षों के बीच पोखरी को लेकर विवाद चला आ रहा है। मामला कोर्ट में भी है। पूरी घटना की छानबीन की जा रही है।

हमलावरों के तांडव से ग्रामीणों में रही दहशत

हुड़हरा की मठिया में हमलावरों ने जमकर आधे घंटे तक तांडव किया । लेकिन शोरगुल और घटना को देखकर ग्रामीण मौके पर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। हमलावरों के भागने के बाद ही किसी तरह से मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुरे इलकों में घटना से सनसनी फैल गई है।

घटना को मोड़ देने के लिये खुद साथी की कर दिये हत्या

शिवचंद और इसकी पत्नी की हत्या करने के बाद हमलावर घटना में नया मोड़ देने के लिये खुद अपने साथी टुनटुन की हत्या कर दिये। हमला में मारे गये दंपति के बेटे गोलू ने बताया कि जब हमलावर घटना को देखे तो पूरे मामले को बदलने के लिये टुनटुन को मार डाला। एक साथ तीन हत्याओं से पूरा क्षेत्र दहल गया है।

घटना स्थल सुरक्षा छावनी में तब्दील

तीन हत्याओं से फैली सनसनी को देखते हुये एसपी ने मौके पर भारी संख्या में फोर्स की तैनाती कर दी है। ग्रामीणों से शांति बनाये रखने के लिये अपील की जा रही है। एसपी ने लोगों को भरोसा दिया है कि शीघ्र ही हमलावर पकड़ लिये जायेंगे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया