यूपी : प्रिंसिपल ने गैंगरेप पीड़ित छात्रा का नाम स्कूल के काटा

Updated on: 20 October, 2019 12:34 PM

आजमगढ़ के स्थानीय थानाक्षेत्र के तीन दिन पूर्व हुए सामूहिक दुष्कर्म की पीड़ित छात्रा पर दोहरी मार पड़ी है। अभी वह घटना को लेकर सदमें में तो है ही, वहीं एक अन्य अमानवीय फैसले ने उसे व उसके परिजनों को हिलाकर रख दिया है।

गैंगरेप की जानकारी होने पर कृषक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेलहरी के प्रधानाचार्य ने छात्रा का नाम विद्यालय से काट दिया है। प्रबंधक/ प्रधानाचार्य रामचंदर ने बताया कि छात्रा का नाम विद्यालय से काटने की सूचना उसके परिजनों को दे दी गई है। कहा कि इससे स्कूल के अन्य छात्राओं पर बुरा असर पड़ेगा और स्कूल की इमेज पर नकारात्मक असर पड़ेगा, इसलिए नाम काटा गया है।

सरायमीर थानाक्षेत्र की एक गांव की 11वीं की छात्रा थी। वह घर से स्कूल के लिए निकली थी। वाहन सवार दो लोगों ने अगवा कर एसके साथ दुष्कर्म किया। घटना उजागर होने पर शुक्रवार को विद्यालय के प्रधानाचार्य ने विद्यालय से छात्रा का नाम काट दिया। परिजनों का कहना है कि उन्हें छात्रा के नाम काटे जाने की सूचना नहीं मिली है। यदि विद्यालय ने ऐसा किया है तो गलत है। छात्रा के साथ जो घटना हुई है, उससे वह तनाव में हैं। वहीं ये खबर उसे और परेशान करेगी। इस बारे में पूछे जाने पर जिला विद्यालय निरीक्षक डा वीके शर्मा ने कहा कि मुझे इस घटना की जानकारी नहीं है। ये बेहद आपत्तिजनक बात है। इसकी जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

मड़ई में चलता है इंटर कालेज
स्थानीय लोगों का कहना है कि कृषक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेलहरी ईमाम अली विद्यालय की मान्यता जूनियर तक है। वहीं कुछ का कहना है कि उसकी प्राइमरी की भी मान्यता नहीं है लेकिन उसके उलट यहां पर मड़ई में इंटर तक की कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। हाईस्कूल व इंटर के छात्रों का प्रवेश लिया गया है। शिक्षा विभाग के लोग जब जांच में पहुंचते हैं। कोचिंग संचालित करने की बात बताई जाती है। कोचिंग संचालित करने के नाम पर वह बचता रहा है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया