भारत-पाकिस्तान बंटवारे से भी भयंकर है महाराष्ट्र में सीटों का बंटवारा

Updated on: 12 November, 2019 10:18 AM

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 का शंखनाद हो चुका है मगर अब तक दो सबसे बड़ी पार्टी शिवेसना और बीजेपी के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है। विधानसभा चुनाव की वोटिंग में महज एक महीने से भी कम बचा है, मगर सीटों के बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवेसना के बीच सहमति नहीं बन पाई है। सीटों के बंटवारे पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में सीटों का बंटवारा भारत और पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है। गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा की 288 सीटें हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, 'इतना बड़ा महाराष्ट्र है, ये जो 288 सीटों का बंटवारा है ये भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है। अगर हम सरकार में रहने के बजाए विपक्ष में बैठे होते तो आज तस्वीर कुछ और होती। सीटों के मुद्दे पर हम जो भी फैसला करेंगे, उसके बारे में आपको जानकारी दे दी जाएगी।'

गौरतलब है कि सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना के मध्य सीट बंटवारे को लेकर बढ़ती बेचैनी के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि दोनों दलों में एक फॉर्मूले पर काम लगभग पूरा हो चुका है और अगले 24 घंटे अहम हैं। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किये जाएंगे।

इससे पहले सोमवार को ही मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने कहा कि सही समय पर सीट बंटवारे को लेकर हुए समझौते की आधिकारिक घोषणा की जाएगी। फड़णवीस ने गठबंधन को लेकर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर कहा, मैं भी शिवसेना के साथ गठबंधन करने के लेकर समान रूप से चिंतित हूं। हालांकि आधिकारिक घोषणा सही समय पर की जाएगी।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया