बीएचयू परिसर में बुजुर्ग चाय विक्रेता की ईंट से कूंचकर हत्या

Updated on: 07 December, 2019 07:55 PM

बीएचयू परिसर में मंगलवार की देर रात बुजुर्ग चाय विक्रेता की ईंट से कूंच कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने घटनास्थल से खून से सनी दो ईंटें बरामद की है। फोरेंसिक टीम भी जांच पड़ताल के लिए पहुंची है। पांच महीने में बीएचयू परिसर में यह दूसरी हत्या है। पुलिस के अनुसार चोरी के लिए दुकान की चाबी लेने के विवाद में हत्या की आशंका है।

गोरखपुर के बांसगांव के मूल निवासी 65 वर्षीय रामजतन साहनी उर्फ रामू बीएचयू के बगल में स्थित रमना में मकान बनाकर रहते थे। रामजतन 1973 से बीएचयू मानसिक अस्पताल के समीप चाय पकौड़ी की दुकान चलाते थे।15 साल पहले मानसिक अस्पताल से दुकान को हटाकर आयुर्वेद संकाय के पास दुकान खोली थी। बड़े बेटे ओम प्रकाश और भतीजा दिलीप उनके साथ रहते थे। जबकि छोटा बेटा जयहिंद अपनी मां संतुरी देवी के साथ गांव पर रह कर खेती करता है। ओमप्रकाश ने बताया कि सोमवार की शाम 7 बजे दुकान बन्दकर पिता को खाना देकर घर चला गया। रात में खाना खाने के बाद रामजतन दुकान के बाहर फोल्डिंग चारपाई के पास फर्राटा पंखा लगाकर सो गए। इसी दौरान रात 12 से 1 बजे के बीच किसी समय हत्यारे पहुंचे और ईंट से कूंच कर हत्या कर दी।

पुलिस का मानना है कि सिर के नीचे रखी दुकान की चाबी लेने का विरोध करने पर उनकी हत्या कर दी गई। हालांकि दुकान में दो हजार रुपये के करीब सिक्का सुरक्षित है। वहीं दूसरी तरफ यह भी चर्चा है कि रात में शराब पीने के लिए पहुंचे युवकों ने चखना नहीं देने पर हत्या की। मौके से दो खाली शराब की शीशी मिली है। पुलिस ने उसे कब्जे में ले लिया है।

मौके पर एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह भी जांच के लिए पहुंचे। इंस्पेक्टर लंका भारत भूषण तिवारी ने बताया कि परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरा की क्षमता कम होने के कारण यह वारदात कैद नहीं हो पाई। इसके पहले बीते 2 अप्रैल को बीएचयू परिसर में हत्यारों ने गोली मारकर छात्र गौरव सिंह बग्गा की हत्या कर दी थी।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया