मौसम : उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश, बिहार के लिए रेड अलर्ट जारी

Updated on: 12 November, 2019 10:17 AM

 देश में इन दिनों माैसम का मिजाज अलग-अलग है। कुछ हिस्सों में भारी बारिश से हालात बिगड़े हैं तो कुछ जगहों पर ठंडी हवाएं चल रही हैं। भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के मुताबिक, आज बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बन रहा है, जिसके चलते देश के कई हिस्सों में ठंडी हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमानों में बताया है कि बिहार में अगले तीन दिनों तक भारी से भारी बारिश होगी। वहीं, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और गुजरात के कुछ इलाके भी अगले तीन-चार दिनों तक भारी से भारी बारिश के चपेट में रह सकते हैं।

पूरा उत्तर भारत रहेगा बारिश के चपेट में

भारतीय माैसम विज्ञान विभाग ने आज यानी कि शनिवार को बिहार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, पूरा उत्तर भारत आज मूसलाधार बारिश के चपेट में रहेगा। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, असम और मेघालय में भी आज कई इलाके भारी बारिश से सराबोर रहेंगे।

वहीं, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में आज गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार बने हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर, और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं। ऐसे में इन इलाकों में मछुआरों को प्रवेश न करने की सलाह दी जाती है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया