अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को बीजेपी-शिवसेना की सहयोगी पार्टी ने दिया टिकट

Updated on: 20 October, 2019 02:30 AM

सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) ने पश्चिमी महाराष्ट्र के फलटण विधानसभा क्षेत्र से दीपक निकालजे को मैदान में उतारा है जो जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई हैं। राज्य में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा, शिवसेना और अन्य छोटे सहयोगियों के बीच सीटों के बंटवारे के तहत केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के नेतृत्व वाली आरपीआई को छह सीटें दी गई हैं। अठावले ने बुधवार को मुंबई में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।

कई वर्षों से आरपीआई से जुड़े निकालजे ने इससे पहले पार्टी के टिकट पर मुंबई के चेंबूर से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गये थे। आरपीआई के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''इस बार उन्होंने फलटण से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की क्योंकि वह उस इलाके से आते हैं और उनका वहां अच्छा संपर्क है।

अन्य पांच सीटें जहां से आरपीआई के उम्मीदवार होंगे, वे हैं सोलापुर जिले के मालशिरस, नांदेड़ जिले के भंडारा और नयगांव, परभणी में पाथरी और मुंबई में मानखुर्द-शिवाजी नगर हैं।

2014 विधानसभा चुनाव के नतीजे
साल 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा की 288 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 122 सीटें हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। भाजपा ने पहली बार महाराष्ट्र में इतनी सीटें हासिल की थीं। वहीं, कांग्रेस 42 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई। इसके अलावा, शिवसेना 63 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रहने वाली पार्टी थी। शरद पवार की राकांपा को 41 सीटें मिली थीं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया