SBI समेत देश के बड़े बैंक आपके पड़ोस में आकर दे रहे हैं लोन, यहां करें आवेदन

Updated on: 20 October, 2019 02:36 AM

बैंक देशभर के 250 जिलों में आज बृहस्पतिवार से 'लोन मेले' के प्रथम चरण की शुरुआत करेंगे। खुदरा ग्राहकों और लघु एवं मध्यम उद्योगों को तेजी से ऋण उपलब्ध कराने के लिए मेले के दौरान बैंक विशेष अभियान चलाएंगे ताकि त्यौहारी मौसम की मांग को पूरा किया जा सके।

ऋण मेले का पहला चरण 3 अक्टूबर से शुरु होकर चार दिन तक चलेगा। इसमें खुदरा, कृषि, वाहन, आवास, लघु एवं मध्यम उद्योग, शिक्षा और निजी श्रेणी के ऋणों को वास्तविक समय में ही उपलब्ध करा दिया जाएगा।

भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और कॉरपोरेशन बैंक समेत सभी बैंकों ने इस त्यौहारी मांग का लाभ उठाने के लिए खुद को तैयार कर लिया है।

पहले चरण में शामिल 250 जिलों में से 48 जिलों में भारतीय स्टेट बैंक और 17 में बैंक ऑफ बड़ौदा मुख्य बैंक है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक बयान में कहा कि इसी के साथ-साथ वह अपनी अधिकतर शाखाओं पर 'बड़ौदा किसान पखवाड़ा भी आयोजित करेगा जिसमें पूरा ध्यान कृषि ऋणों पर होगा।

पिछले माह की शुरूआत में सरकारी बैंकों ने अपने वार्षिक प्रदर्शन का आकलन करने के बाद 400 जिलों में ऋण मेला आयोजित करने का निर्णय किया है। बाद में निजी क्षेत्र के बैंकों ने भी इस पहल में शामिल होने की इच्छा जतायी है।

सरकारी बैंकों के साथ-साथ प्राइवेट बैंक, नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों (NBFCs), हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों (HFCs) और माइक्रोफाइनेंस इंस्टीट्यूशंस (MFIs) भी इस लोन मेला में भाग लेंगे। यह लोन मेला बिहार में 13 जिलों में लगेंगे। इनमें बेगूसराय, दरभंगा, गया, कटिहार, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, नवादा, पटना, पूर्णिया, समस्तीपुर, शेखपुरा और सुपौल शामिल हैं.

वहीं उत्तर प्रदेश के जिन 34 जिलों में लोन मेला का आयोजन होगा, उनमें वाराणसी, मेरठ, मथुरा, लखनऊ, झांसी, हाथरस, नोएडा, प्रायगराज, गाजियाबाद, गाजीपुर, गोरखपुर, हापुर आदि शामिल हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया