गंभीर का वनडे और टी20 करियर मैंने खत्म किया

Updated on: 20 October, 2019 02:31 AM

पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने कुछ ऐसा कहा है, जो भारतीय फैन्स को काफी नाराज कर सकता है। उन्होंने दावा किया है कि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का वनडे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल करियर उन्होंने खत्म किया है। इरफान ने कहा कि जिस तरह से 2012 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुई सीरीज के दौरान गौतम गंभीर उनका सामना करने को लेकर असहज रहते थे जिसके उनका सीमित ओवरों की क्रिकेट का करियर ज्यादा दिन तक नहीं चला।

सीमित ओवरों की इस सीरीज (टी20 और वनडे) के दौरान सात फीट एक इंच लंबे इरफान ने गंभीर को चार बार आउट किया था। बाएं हाथ का ये बल्लेबाज इसके बाद भारत की तरफ से केवल एक और सीरीज (इंग्लैंड के खिलाफ) ही खेल पाया और फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इरफान ने एक चैनल से कहा, 'जब मैं भारत के खिलाफ खेला तो वे मुझे सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे। भारत में 2012 की सीरीज में उनमें से कुछ ने मुझे बताया कि वे मेरे लंबे कद के कारण मेरी गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाते थे और गेंद की तेजी भी नहीं भांप पा रहे थे।'

इरफान ने दावा किया कि इस सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण ही गंभीर का करियर खत्म हो गया। उन्होंने कहा, 'वो (गंभीर) मेरा सामना करना पसंद नहीं करता था। मुझे अक्सर लगता था कि वो मुझसे आंख मिलाने से बचता है। मुझे याद है कि मैंने 2012 की सीमित ओवरों की सीरीज में उसे चार बार आउट किया था और वो मेरे सामने असहज रहता था।' गंभीर ने अपना अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच पाकिस्तान के खिलाफ उसी सीरीज में अहमदाबाद में खेला था।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया