बीएचयूः 12 घंटे बाद ही फिर गरमाया माहौल, छात्रों और दुकानदारों के बीच पथराव

Updated on: 19 November, 2019 01:58 AM

बीएचयू में एक बार फिर माहौल गरमा गया है। बुधवार की दोपहर छात्रों ने परिसर से बाहर निकलकर मेडिकल की दुकानों पर पथराव शुरू कर दिया। दुकानदारों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी पत्थरबाजी की। इससे अफरातफरी मच गई। कई थानों से पहुंची पुलिस फोर्स ने किसी तरह बीच बचाव कर छात्रों को समझाया। वहां से निकले छात्र एक बार फिर सिंह द्वार बंद कर धरने पर बैठ गए हैं। कल सीएम योगी और गृहमंत्री अमित शाह के बीएचयू में आयोजित कार्यक्रम से पहले हो रहे बवाल से अधिकारियों में खलबली है। किसी तरह माहौल को सामान्य करने की कोशिशें हो रही हैं।

मंगलवार की शाम बीएचयू अस्पताल गेट के ठीक सामने स्थित मेडिकल स्टोर पर एक छात्र से दुकानदारों की झड़प हो गई थी। दोनों पक्षों में मारपीट के बाद छात्रों ने बीएचयू के सभी गेट बंद कर धरना शुरू कर दिया था। देर रात किसी तरह मेडिकल स्टोर के कर्मचारी के खिलाफ एफआईआर और गिरफ्तारी कर मामले को शांत किया गया। बुधवार की दोपहर गिरफ्तार युवक को छोड़ देने की अफवाह पर छात्र एक बार फिऱ भड़क गए।

दर्जनों की संख्या में छात्र अस्पताल के पास वाले छोटे गेट से बाहर निकले और दवा की दुकान पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव होते ही काफी भीड़ भाड़ की वजह से भगदड़ मच गई। दुकानदारों ने भी मोर्चा संभाला और दुकानों को बन्द कर क्षेत्रीय लोगों के साथ जवाबी पथराव शुरू कर दिया। देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव जबरदस्त पथऱाव शुरू हो गया। कई थानों की फोर्स ने पहुंचकर छात्रों को किसी तरह समझाया। छात्र वहां से निकले तो सिंहद्वार को बन्द कर धरने पर बैठ गए। छात्रों को समझाने की कोशिश हो रही है। गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बीएचयू में कार्यक्रम है। इसे देखते हुए प्रशासन जल्द मामले को सुलझाने में लगा है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया