2025 में भारत की अर्थव्यवस्था तीसरे नंबर पर होगी : राजनाथ सिंह

Updated on: 20 November, 2019 03:20 AM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 2025 में भारत आर्थिक रूप से मजबूत होकर तीसरे नंबर पर होगा और सरकार भारत को पहले की तरह विश्व गुरु बनाएगी। इसके लिए भाजपा सरकार अनेक योजनाएं बनाने जा रही है। रक्षामंत्री शुक्रवार को गांव छायंसा में पृथला से भाजपा उम्मीदवार सोहनपाल छोकर की जनसभा को संबोधित कर रहे थे। राजनाथ दोपहर एक बजे हेलिकॉप्टर से आए और 42 मिनट तक रैली को संबोधित किया।

राफेल पर मर्यादा पार कर रहे कांग्रेसी

रक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राफेल पर मर्यादा पार कर रहे हैं। राजनाथ ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के एक युवा नेता प्रधामनंत्री के लिए अपशब्द इस्तेमाल कर रहे हैं, जो बेहद असफोस की बात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता प्रधानमंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री कोई व्यक्ति नहीं है बल्कि एक संस्था है और संस्था पर आरोप लगाना लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आरोपों से लोकतंत्र कमजोर होगा।

कांग्रेसी नेताओं को रामायण पढ़ने की सलाह

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ग्राफ तेजी से गिर रहा है। इसके लिए कांग्रेस में आपसी फूट और बेवजह की बयानबाजी जिम्मेदार है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेस को पता नहीं प्रधानमंत्री से क्यों एलर्जी है। कभी राफेल तो कभी पुलवामा को लेकर सेना से सवाल कर रही है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद कांग्रेस को दिक्कत है। इंग्लैंड में जाकर कांग्रेस कश्मीर पर वहां की लेबर पार्टी से सहयोग मांग रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राफेल पर ओम लिखने पर सवाल कर दिया, जबकि ओम ब्रह्मांड का है। इसका सभी धर्मों में उच्चारण किया जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेताओं को रामायण पढ़नी चाहिए।

चांदी का मुकुट गरीब की बेटी के लिए दिया

राक्षमंत्री ने चुनावी सभा में सामाजिक जुड़ाव भी पैदा किया। उन्होंने युवाओ की तरफ से भेंट किए गए चांदी के मुकुट को वापस कर दिया। उन्होंने कहा कि जब किसी गरीब की बेटी की शादी हो तो इस मुकुट को तोड़कर उस बेटी की पायल बना दीजिएगा।

विकास का रिपोर्ट कार्ड पेश किया

रक्षामंत्री ने जनसभा में केंद्र और राज्य सरकार के विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने कहा कि पानी प्रबंधन, सड़क चौड़ीकरण पर काम किया गया है। गांव से कनेटिविटी पर काम किया जा रहा है। इन पर एक लाख करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बिना किसी रिश्वत के युवाओं को नौकरी मिली है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया