सीरिया से लौटने वाले अमेरिकी सैनिकों को इराक भेजा जाएगा, मकसद होगा ISIS का खात्मा

Updated on: 30 May, 2020 11:59 PM

अमेरिकी रक्षामंत्री मार्क एस्पर ने कहा है कि जिन अमेरिकी सैनिकों को उत्तरपूर्वी सीरिया को छोड़ने का आदेश दिया गया है, वे अब पश्चिमी इराक का रुख करेंगे और आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ अभियान चलाएंगे। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, शनिवार (19 अक्टूबर) देर रात मध्य पूर्व जाने के दौरान एस्पर ने कहा कि पेंटागन को अभी इस पर काम करना बाकी है कि वह सीरिया के बाहर अपना अभियान कैसे चलाएगा।

रक्षामंत्री ने आगे कहा कि जिन मुद्दों पर काम किया जाना है, उनमें अमेरिकी हवाई मिशन का संचालन कैसे किया जाएगा, सहयोगी दलों की भूमिका और आतंकवादी समूह के खिलाफ विशिष्ट अभियानों को अंजाम देने के लिए क्या अमेरिकी सैनिकों की एक छोटी टुकड़ी सीरिया में फिर से प्रवेश कर सकती है, जैसे मुद्दे शामिल हैं।

एस्पर ने कहा कि मध्य पूर्व और ब्रसेल्स में नाटो मुख्यालय की उनकी सप्ताह भर की यात्रा का एक कारण आईएस के खिलाफ अभियान की बारीकियों पर काम करना है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने इस क्षेत्र में कुर्दों के खिलाफ तुर्की द्वारा 9 अक्टूबर को हमला शुरू करने से कुछ समय पहले पूर्वोत्तर सीरिया से सैनिकों की पूर्ण वापसी की घोषणा की थी।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया