दो हजार रुपये के 52 जाली नोटों के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के तीन तस्कर गिरफ्तार

Updated on: 09 December, 2019 12:46 PM

भागलपुर जिले के नवगछिया में पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के तीन तस्करों को दो-दो हजार रुपये के 52 जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया। तस्करों के पास से कुल दो लाख चार हजार रुपये बरामद किए गए।

एसपी निधि रानी ने बताया कि बुधवार को गिरफ्तार तस्करों मो. हाजीमुद्दीन (पिता मंसूर अली, निवासी सरवजपुर कालियाचक मालदा), खगड़ा परबत्ता निवासी शैलेश कुमार पिता जयशंकर कुंवर एवं खरीक के अठगामा निवासी संजय मंडल पिता सुंदर शामिल हैं। इनके पास से दो-दो हजार रुपये के 102 नोट बरामद किए गए हैं।

सभी के पश्चिम बंगाल से जाली नोटों की खेप के साथ आने की सूचना पर कार्रवाई की गई। इसका नेतृत्व नवगछिया इंस्पेक्टर राजकुपर कुशवाहा ने किया। पुलिस ने नवगछिया रेलवे स्टोशन के दक्षिण टेंपो स्टैंड के पास से मो. हाजीमुद्दीन को गिरफ्तार किया। उसके बयान के आधार पर शैलेश व संजय को पकड़ा गया। दोनों के पास से दो हजार रुपये के 52 जाली नोट और कुल दो लाख चार हजार रुपये बरामद किए गए। इसके अलावा इनके पास से दो बाइक और तीन मोबाइल भी बरामद किया गया।

तस्कर हाजीमुद्दीन ने बताया कि वह गोनरचक के अखिलेश मंडल, सर्वेश मंडल एवं उसकी पत्नी को पैसे देता है। इस बार रुपये देने से पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। एसपी ने बताया कि तीनों तस्करों की निशानदेही पर सघन छापेमारी की जा रही है। नवगछिया पुलिस के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। छापेमारी में शामिल पुलिस पदाधिकारी और पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के रास्ते नवगछिया से खगड़िया और भागलपुर तक जाली नोटों के गिरोह के तार जुड़े हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया