अबू बक्र अल बगदादी के DNA टेस्ट कराने के लिए चुराई ISIS चीफ की ये चीज

Updated on: 07 December, 2019 06:04 PM

अमेरिकी सुरक्षा बलों को आईएस सरगना अबू बकर अल बगदादी के गुप्त ठिकाने की जानकारी देने वाले मुखबिर ने उसकी मौत के बाद शव के डीएनए टेस्ट में भी बड़ी मदद की। एक सीरियाई कुर्द एजेंट ने बगदादी के अंडरवियर के दो जोड़े चुरा लिए थे, ताकि मौत के बाद उसके डीएनए टेस्ट से पहचान की जा सके। इसके साथ ही उसने बगदादी के खून के नमूने भी उपलब्ध कराए थे।

बगदादी की मौत के इसी अंडरवियर और खून के नमूने से बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की गई। कुर्दिश लड़ाकों की नेतृत्व वाली सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) के वरिष्ठ सलाहकार पोलाट कैन ने अमेरिकी हमले में आईएस सरगना के मारे जाने की खुफिया जानकारी प्रकाशित की है। उसने बताया कि 15 मई से बगदादी का पता लगाने के लिए सीआईए के साथ मिलकर काम कर रहे थे और उस पर नजर बनाए हुए थे। बगदादी ने अपने आवास को कई बार बदला था। लेकिन उसे जहां छिपाया गया था उस घर तक हम पहुंचने में सफल रहे। एजेंट ने उस घर के बारे भी सारी जानकारी अमेरिका को दी थी जिसमें बगदादी रह रहा था।

ट्रंप ने भी बगदादी को ढेर करने में मदद के लिए कुर्द संगठन को धन्यवाद दिया है। रविवार को उन्होंने कहा था कि कुर्द मिलिट्री अभियान में शामिल नहीं थे, लेकिन उन्होंने कुछ ऐसी अहम जानकारियां दी थीं, जिनसे बड़ी मदद मिली।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया