अयोध्या फैसले से पहले बढ़ी हलचल, CJI रंजन गोगोई से मिलने SC पहुंचे UP के मुख्य सचिव

Updated on: 14 November, 2019 02:40 AM

अयोध्या मामले पर फैसले को लेकर हलचल बढ़ गई है। अयोध्या फैसले के आलोक में प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से शुक्रवार को मुलाकात करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि अयोध्या रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में अगले हफ्ते फैसला आने के मद्देनजर यह बैठक होगी। सूत्रों ने बताया कि प्रधान न्यायाधीश ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और डीजीपी ओम प्रकाश सिंह से बात की है और वह अपने चैंबर में उनसे मुलाकात करेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी, अन्य सीनियर अधिकारियों के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। अयोध्या फैसले से पहले वे सीजेआई रंजन गोगोई से मिलेंगे।

17 नवंबर से पहले फैसला आने की उम्मीद

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में लगातार 40 दिन तक सुनवाई चलने के बाद 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया गया था। यह फैसला 17 नवंबर से पहले आने की उम्मीद है क्योंकि प्रधान न्यायाधीश गोगोई उस दिन सेवानिवृत्त हो रहे हैं।
योध्या में सुरक्षा तैनाती के लिए अर्द्धसैनिक बलों के 4,000 जवानों को भेजा गया

गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश और खासतौर पर अयोध्या में सुरक्षा तैनाती के लिए अर्द्धसैनिक बलों के 4,000 जवानों को भेजा है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक आम परामर्श जारी किया गया है जिसमें उन्हें सभी संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात करने को कहा गया है। साथ ही यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि देश में कहीं भी, किसी भी स्थान पर कोई अप्रिय घटना नहीं हो।

राज्यों को अलर्ट रहने को कहा गया

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से अलर्ट रहने और संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।

अयोध्या मामले पर फैसला आने से पहले गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक एडवाइजरी जारी की है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के मद्देनजर सभी राज्यों से चौकस रहने को कहा है।


योध्या विवाद पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले आज चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात तैयारियों को लेकर होगी।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया