गाजीपुर में तूफान एक्सप्रेस गुजरने के बाद चटकी रेल पटरी

Updated on: 14 November, 2019 02:38 AM

दानापुर मंडल के हावड़ा रूट पर उसियां स्टेशन के निकट तूफान एक्सप्रेस के गुजरने के बाद पटरी टूट गई। जांच को निकले की मैन ने पटरी टूटी देखी तो हड़कंप मच गया। इसके बाद इंजीनियरिंग टीम बुलाकर पटरी की मरम्मत कराई गई। रेल रूट 37 मिनट तक बाधित रहा और आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें भी प्रभावित हुईं। मौके पर खड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को आगे के लिए रवाना कराया गया।

गुरुवार की सुबह 8:37 बजे किलोमीटर 694/32/30 उसियां से पहले डाउन तूफान एक्सप्रेस के गुजरने के बाद रेल पटरी चटक गयी। वहीं ड्यूटी कर रहे की-मैन अनिरुद्ध की नजर चटकी रेल पटरी पर पड़ गयी। तभी देखा कि जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन आ रही है। की-मैन ने तुरंत लाल झंडी ट्रैक पर लगा दिया और दूर से ही ट्रेन को रुकन का हाथ से इशारा करने लगा। चालक ने खतरे का इशारा समझकर ट्रेन को चटकी रेल पटरी से कुछ दूरी पहले ही रोक दिया।

फिर उसियां हाल्ट स्टेशन मास्टर ने को इसकी सूचना देने के साथ ही दानापुर रेल कंट्रोल अवगत कराया गया। संयोग अच्छा रहा कि चटकी रेल पटरी पर नजर की-मैन की पड़ गयी और उसने सजगता बरतते हुए जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को रुकवा दिया। इसके बाद रेल पथ विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर चटकी रेल पटरी के पास क्लेम्प बांधकर मरम्मत कर ट्रेनों का परिचालन कराया गया। पटरी चटने की सूचना के चलते डाउन ट्रैक पर तूफान एक्स, सिकन्द्राबाद समर स्पेशल, गुवाहाटी-दादर एक्सप्रेस, मेमो पैसेंजर, ताड़ीघाट पैसेंजर सहित विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनें खाड़ी रहीं। पटरी की मरम्मत के बाद डाउन लाइन की सभी ट्रेनों को 30 किमी. की कॉशन के जरिये रवाना कराया गया।

दानापुर के जन सम्पर्क अधिकारी संजय प्रसाद ने बताया कि चटकी रेल पटरी पर क्लेम्प बांधकर दुरुस्त कर दिया गया है। डाउन लाइन की ट्रेनों को 30 किमी. मेमो के जरिये परिचालन शुरू करा दिया गया है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया