KBC 11: 'शिवाजी' से जुड़े इस सवाल पर बुरे फंसे अमिताभ बच्चन, यूजर्स के 'बायकॉट' की मांग पर शो मेकर्स ने मांगी माफी

Updated on: 14 November, 2019 02:37 AM

कौन बनेगा करोड़पति' टीवी की दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला पॉपुलर क्विज शो है। इस शो लेकर फैंस हमेशा एक्साइटेड रहते हैं।; वहीं यह शो टी आरपी की लिस्ट में भी शो टॉप में जगह बनाने में कामयाब रहता है। हमेशा की तरह इस बार भी इस शो को अमिताभ बच्चन अपने अंदाज से दर्शकों को टीवी पर बांधने के लिए कामयाब हैं। इस शो पर आने वाले कंटेस्टेंट और यहां पर पूछे जाने वाले सवाल कौन बनेगा करोड़पति 11 को दिलचस्प बनाते हैं । इसी बीच शो में अमिताभ बच्चन ने ऐसा सवाल पूछा जिससे सोशल मीडिया पर यूजर्स भड़क गए। वहीं शो को लेकर लोग नाराज हो गए हैं। अब सोशल मीडिया पर लोग इस शो को बंद तक करने की मांग कर रहे है। विवाद बढ़ता देख केबीसी के मेकर्स ने सभी से माफी मांगी है और एक वीडियो भी जारी किया है।


जानिए क्या है मामला...

दरअसल, हाल ही में 6 नवंबर को केबीसी 11 के एपिसोड में शाहेदा चंद्रन (Shayeda Chandran) फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीत कर हॉट सीट पर बैठीं। शो में वह काफी शानदार प्रदर्शन कर रही थीं। इसी बीच अमिताभ बच्चन ने उनसे एक ऐसा सवाल पूछा जिसके ऑप्शन में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम था। इसमें उनका नाम सिर्फ 'शिवाजी' लिखा हुआ था। प्रसारित एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से सवाल पूछा-

सवाल- इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?
A.महाराणा प्रताप B.राणा सांगा C.महाराजा रणजीत सिंह D.शिवाजी

अब सोशल मीडिया यूजर्स इसलिए भड़क उठे क्योंकि अमिताभ बच्चन ने 'छत्रपति शिवाजी महाराज' की जगह 'शिवाजी' कहा। यूजर्स ने लिखा कि यह मराठा योद्धा का अपमान है और शो के बायकॉट की मांग की। जिसकी वजह से ट्विटर पर लगातार #Boycott_KBC_SonyTv ट्रेंड कर रहा है।



सोशल मीडिया पर बढ़ते विवाद को देखते हुए केबेसी के मेकर्स ने अपने अगले एपिसोड में माफी का स्क्रोल चलाया। हाल ही में सोनी टीवी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर लिखा गया है कि 'बुधवार के केबीसी एपिसोड में असावधानी के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज का एक त्रुटिपूर्ण संदर्भ दे दिया गया था। हमें इसका खेद है और लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने अपना खेद जाहिर करते हुए कल के एपिसोड में एक स्क्रोल भी चलाया है'।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया