तो क्या सच में धौनी खुद चाहते हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स 2021 आईपीएल में उन्हें रिलीज कर दे!

Updated on: 07 December, 2019 05:39 PM

टीम इंडिया (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) का इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ रिश्ता काफी पुराना और गहरा है। 2008 से धौनी इसी फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेल रहे हैं, दो साल के लिए जब चेन्नई सुपर किंग्स को स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन किया गया था, तब धौनी पुणे राइजिंग सुपरजायंट्स टीम के लिए खेले थे, लेकिन जैसे ही चेन्नई सुपर किंग्स से बैन हटा वो वापस इसके कप्तान बन गए। अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि धौनी ने खुद चेन्नई सुपर किंग्स से कहा है कि 2021 ऑक्शन के लिए उन्हें रिलीज कर दिया जाए।

चेन्नई सुपर किंग्स के रहते हुए धौनी का किसी और फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेलना सोचकर क्रिकेट फैन्स को अजीब लगता होगा। हालांकि 2021 में ऐसा कुछ हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 38 वर्षीय धौनी ने खुद चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी से कहा है कि 2020 सीजन के बाद उन्हें रिटेन ना किया जाए। 2021 आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन होना है और धौनी चाहते हैं कि वो ऑक्शन पूल का हिस्सा बनें। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के एक करीबी सूत्र ने कहा, '2021 सीजन के लिए होने वाले बड़े ऑक्शन में वो हिस्सा लेना चाहते हैं। ऐसे में सीएसके पास मौका होगा कि वो उन्हें राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल कर रिटेन कर ले, हो सकता है ऐसे में उनकी बोली भी कम हो जाए, कप्तान के तौर पर धौनी अपनी टीम के लिए ये बलिदान देना चाहते हैं।'



2016 और 2017 आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम बैन के चलते नहीं खेल सकी थी। 2018 में धौनी की कप्तानी में ही इस फ्रेंचाइजी टीम ने वापसी की और खिताब भी अपने नाम किया। 2019 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल तक पहुंचा। अब देखना ये होगा कि 2020 में धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन कैसा रहता है। 2020 आईपीएल के लिए नीलामी 19 दिसंबर को होनी है। साल भी धौनी ऑक्शन विंडो का हिस्सा नहीं होंगे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया