फुल स्ट्रेंथ टेस्ट टीम जाएगी पाकिस्तान, करुणारत्ने होंगे कप्तान

Updated on: 08 December, 2019 01:44 AM

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को अगले महीने पाकिस्तान के दौरे पर जाना है। दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। श्रीलंका के एजुकेशन, स्पोर्ट्स और यूथ अफेयर मामलों के मंत्री डुलास अलाहापेरुमा ने शुक्रवार को 16 सदस्यीय श्रीलंकाई टेस्ट टीम पर मुहर लगाई। श्रीलंका की फुल स्ट्रेंथ टीम इस बार पाकिस्तान के दौरे पर जा रही है। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम 8 दिसंबर को पाकिस्तान के लिए रवाना होगी। इस सीरीज में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे।

श्रीलंका की कमान दिमुथ करुणारत्ने के हाथ में होगी। इस साल सितंबर के अंत में श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई थी और दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज और तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई थी। श्रीलंका ने तब अपनी दोयम दर्जे की टीम इस दौरे पर भेजी थी। 10 श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने तब इस दौरे से अपने नाम वापस ले लिए थे। इन 10 सीनियर खिलाड़ियों ने सुरक्षा के चलते इस दौरे से अपना नाम वापस लिया था।

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 11 से 15 दिसंबर के बीच रावलपिंडी में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 19 से 23 दिसंबर के बीच कराची में खेला जाएगा। 2009 में 3 मार्च को श्रीलंकाई टीम गद्दाफी स्टेडियम पर पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए जा रही थी, तब भी उन पर आतंकी हमला हो गया था। इसके बाद से पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट बंद हो गया था। सभी टीमों ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया था। श्रीलंकाई टीम को टी20 और वनडे सीरीज के दौरान कड़ी सुरक्षा मिली थी और इसके बाद अब श्रीलंकाई टीम टेस्ट सीरीज के लिए 8 दिसंबर को पाकिस्तान रवाना होगी।

Sri Lanka Test squad for Pakistan tour 2019 पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका की टेस्ट टीमः दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशाडा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, कुसल जनिथ परेरा, लहिरु थिरिमने, धनंजय डि सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लसिथ एंबुल्डेनिया, सुरंगा लकमल, लहिरु कुमारा, विश्व फर्नांडो, कसुन रजीता, लक्षन संदाकन।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया