व्यापारियों से सोना लूटने वाले दरोगा-सिपाहियों को जेल भेजने की तैयारी, केस दर्ज

Updated on: 08 December, 2019 01:32 AM

चंबल एक्सप्रेस से बांदा जा रहे दो व्यापारियों से लाखों रुपए का सोना लूटने के मामले में क्राइम ब्रांच के दरोगा धनंजय पांडेय, सिपाही मनीष चौबे और धर्मवीर यादव को जेल भेजने की तैयारी हो गई है। तीनों के खिलाफ रविवार की रात कटरा कोतवाली में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। व्यापारी अर्जुन गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने दरोगा और सिपाही पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने शनिवार को ही तीनों को निलंबित करने के साथ कहा था कि एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

बांदा के व्यापारी अंश सोनी, अर्जुन कुमार गुप्ता व राममूरत सोनी सोने के जेवरात का आर्डर लेने के बाद मिर्जापुर के कारीगरों से तैयार कराकर सप्लाई करते हैं। 27 नवबंर की सुबह भी सोना लेकर सप्लाई के लिए शिप्रा एक्सप्रेस से मानिकपुर जा रहे थे। जैसे ही तीनों ट्रेन में चढ़े, तभी व्यक्ति ट्रेन में चढ़े और खुद को स्पेशल ब्रांच का बताते हुए व्यापारियों को पकड़ लिया। तीनों को ट्रेन से उतारकर रेलवे कालोनी परिसर में खड़ी सफेद रंग की टाटा सफारी में बैठकर पथरहिया रोड ले गए।

इसके बाद अर्जुन के जेब में रखा सोने का हार व 22 हजार रुपये नगदी, रामसूरत के जेब से सोने का झूमका छीन लिया। विरोध करने पर मारते पीटते हुए धमकी दी कि शोर मचाने पर मुकदमे में बंद करा दूंगा। जिंदगी भर जेल में रहोगे। इसके पश्चात वाहन से जंगीरोड स्थित कोणार्क होटल के पास प्रयागराज जा रही रोडवेज बस पर बैठा दिया। कहाकि प्रयागराज चले जाओ। तीनों नटवां तिराहे पर बस रोककर उतरे और गणेशगंज अपने रिश्तेदार के यहां पहुंचकर आपबीती सुनायी। जिस पर व्यापारी ने एसपी से शिकायत कर मामले से अवगत कराया। एसपी ने जांच शुरू की और प्रथम दृष्टया क्राइम ब्रांच के दरोगा व दो सिपाही को दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया था।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया