पाकिस्तान के खिलाफ डेविड वॉर्नर की ट्रिपल सेंचुरी पर महान ब्रायन लारा ने कही ये बड़ी बात

Updated on: 08 December, 2019 01:29 AM

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा का एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का रिकार्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन कप्तान टिम पेन द्वारा पारी घोषित किए जाने का कारण वार्नर यह इतिहास रचने से चूक गए। लारा इस बात से हल्के निराश जरूर हुए कि वार्नर उनके रिकार्ड को तोड़ने से वंचित रह गए।

ब्रायन लारा के नाम टेस्ट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकार्ड है। उन्होंने एक टेस्ट की एक पारी में 400 रन बनाए थे। वार्नर पाकिस्तान के साथ जारी दूसरे मैच में 335 रन बनाकर लारा के रिकार्ड की तरफ बढ़ रहे थे कि पेन ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी। लारा उस दिन (बीते शनिवार) एक विज्ञापन के संबंध में एडिलेड में थे और वह वार्नर द्वारा अपने रिकार्ड तोड़ने का इंतजार कर रहे थे।


न्यूज कॉर्प ने लारा के हवाले से लिखा है, वह शानदार पारी थी। मैं समझ सकता हूं, ऑस्ट्रेलिया का मैच जीतना बड़ी बात है और मौसम इसमें बड़ा अहम है, लेकिन आस्ट्रेलिया अगर आगे जाती तो मुझे अच्छा लगता। यहां रहते हुए मैं यह देखना पसंद करता। अगर वह कहते, डेविड तुम्हारे पास 12 ओवर हैं। देखते हैं कि क्या आप यह चायकाल तक कर पाते हैं... यह लाजवाब होता।

उन्होंने कहा, उन्होंने छह विकेट लेकर अपने फैसले को सही साबित किया और आज आप देख सकते हैं कि आज विकेट धीमे हो रही है इसलिए पारी की घोषणा सही समय पर आई। लारा ने माना कि वह एडिलेड ओवल मैदान के लिए निकलने वाले थे, ताकि वह वार्नर द्वारा ऐतिहासिक पल को देख सकें।

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ने के बाद मैं उन्हें मेरे रिकार्ड के पीछे भागते देखना पसंद करता। मैं कॉमेंट्री सुन रहा था कि क्या वे मैथ्यू हेडन के 380 के करीब पहुंचे, लेकिन मुझे लगा कि अगर वह 381 तक जाएंगे तो निश्चित तौर पर मेरे रिकार्ड के पीछे भी जाएंगे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया