टीवी शो देखकर लूटेरों ने इस तरह रची 4 करोड़ उड़ाने की साजिश

Updated on: 02 July, 2020 10:43 AM

नोएडा में लूट के आरोपी दो लोगों को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से मंगलवार को गिरफ्तार किया है।  इन लोगों के दिमाग में लूट की साजिश का आइडिया टीवी शो देखकर आया। इन आरोपी लूटेरों ने टीवी शो क्राइम पेट्रोल देखकर नोएडा की निजी कैश कंपनी के कस्टोडियन साथी के साथ कंपनी के करीब चार करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया।

पुलिस ने आरोपियों से 3.60 करोड़ रुपये बरामद कर लिए हैं। पकड़े गए आरोपियों में 27 वर्षीय धर्मेश और 26 वर्षीय अजय शामिल हैं। जिले के डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि नोएडा की कैश कंपनी लॉजीकैश सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड ने अपने कस्टोडियन धर्मेश के खिलाफ पांडव नगर थाने में शिकायत दी थी।

कंपनी ने बताया कि धर्मेश चार करोड़, चार लाख, 84 हजार रुपये लेकर 11 नवंबर को उस वक्त फरार हो गया, जब कंपनी की कैश वैन मयूर विहार फेज-एक स्थित एचडीएफसी बैंक के लिए कैश लेकर आई थी। कस्टोडियन धर्मेश अपनी स्कूटी पर सवार था। वैन के चालक जसपाल और गनमैन विनोद सिंह ने कैश से भरा बक्सा धर्मेश को बैंक के सामने दिया। बक्सा देने के बाद कैश वैन चली गई। हालांकि, धर्मेश ने रकम बैंक में नहीं दी और उसे लेकर फरार हो गया।

यूपी से पकड़े गए आरोपी :

पांडव नगर थाने की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो पता चला कि धर्मेश वारदात के बाद अपने साथी के साथ स्कूटी से मयूर विहार में तीसरा पुश्ता उस्मानपुर, कैथवाड़ा पहुंचा था। फुटेज की मदद से धर्मेश के साथी अजय की भी पहचान हो गई। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से यूपी के मैनपुरी स्थित कुरावली गांव से मंगलवार सुबह दोनों को दबोच लिया।

आरोपी किराए का कमरा लेकर रह रहे थे। इनसे 5.55 लाख रुपये, एलईडी टीवी, सोने की चेन, अंगूठी और एक महंगा आईफोन बरामद हुआ। फिर इनकी निशानदेही पर लोनी के मिल्कपुर से एक अन्य किराए के कमरे से 3.55 करोड़ रुपये बरामद कर लिए गए।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया