UP : फतेहपुर रेप पीड़िता की हालत गंभीर, कोमा में गई

Updated on: 06 July, 2020 09:47 PM

कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती फतेहपुर की दुष्कर्म पीड़िता की हालत सोमवार को बिगड़ गई। वह कोमा में चली गई। शरीर पर सूजन आ गई। डॉक्टरों ने स्थिति बेहद नाजुक बताई है। राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने हैलट पहुंचकर पीड़िता का हाल लिया। उन्होंने डॉक्टरों से इलाज के बारे में जानकारी ली। हैलट प्रशासन का कहना है कि उपलब्ध संसाधनों से हर संभव बेहतर इलाज मुहैया करा रहे हैं। इमरजेंसी के आसपास खुफिया पुलिस भी सक्रिय है।

दुष्कर्म पीड़िता शनिवार दोपहर तीन बजे के आसपास भर्ती कराई गई थी। उसके बाद से ही उसकी हालत लगातार गिर रही है। रविवार की रात ही उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी तो माइनर ऑपरेशन करके उसे गले के जरिए ऑक्सीजन लाइन डाली गई। प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या का कहना है कि पीड़िता लगभग 90 फीसदी झुलसी है। ऐसे में उसकी स्थिति किसी भी समय बिगड़ सकती है। सोमवार को आंखों में भी सूजन आ गई। उसने बोलना भी बंद कर दिया है।

वहीं राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर सोमवार सुबह हैलट इमरजेंसी पहुंचकर इलाज के बारे में जानकारी ली। उन्होंने इलाज के बारे में पूछा तो डॉक्टरों ने बताया कि बेहतर इलाज किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य प्रो. आरती लालचंदानी, प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या, सीएमएस डॉ. रीता गुप्ता और इमरजेंसी प्रभारी डॉ. विनय कटियार भी मौजूद रहे। सीएमएस डॉ. रीता गुप्ता का कहना है कि 24 घंटे बाद से ही सूजन आने लगती है। सोमवार को आंखों में सूजन आ गई है। उसकी हालत बेहद नाजुक है। जिला प्रशासन की ओर से किसी हायर सेंटर पर शिफ्ट करने सम्बंधी कोई वार्ता नहीं हुई है।

इस बीच अस्पताल में दिन भर पीड़िता को देखने वालों का तांता लगा रहा। कई संगठनों और राजनीतिक दलों से लोग आए। इससे इमरजेंसी में अव्यवस्था की स्थित बनी रही।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया