गार्गी कॉलेज का मामला संसद में उठा, मंत्री निशंक बोले- कॉलेज में घुसे थे बाहरी लोग

Updated on: 02 July, 2020 12:28 PM

डीयू के गार्गी कॉलेज में 6 फरवरी को वार्षिकोत्सव में छात्राओं से छेड़छाड़ और अभद्रता के मामले में सोमवार को लोकसभा में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने जवाब दिया। रविवार को सोशल मीडिया पर तूल पकड़ने पर कॉलेज प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है और इस बाबत प्रशासन सोमवार को एक बैठक बुलाई है। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले में संज्ञान लिया है और एक टीम जांच के लिए कॉलेज पहुंच गई है। दिल्ली पुलिस भी इस मामले में कॉलेज में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। Parliament Session Live Updates

- गार्गी कॉलेज मामले पर लोकसभा में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ बाहरी लोगों ने कॉलेज में प्रवेश किया था, जो सही नहीं है। कॉलेज प्रशासन को इस पर गौर करने के लिए कहा गया है।



डीयू के गार्गी कॉलेज में 6 फरवरी को वार्षिकोत्सव में छात्राओं से छेड़छाड़ और अभद्रता के मामले में सोमवार को लोकसभा में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने जवाब दिया। रविवार को सोशल मीडिया पर तूल पकड़ने पर कॉलेज प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है और इस बाबत प्रशासन सोमवार को एक बैठक बुलाई है। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले में संज्ञान लिया है और एक टीम जांच के लिए कॉलेज पहुंच गई है। दिल्ली पुलिस भी इस मामले में कॉलेज में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।
Parliament Session Live Updates

- गार्गी कॉलेज मामले पर लोकसभा में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ बाहरी लोगों ने कॉलेज में प्रवेश किया था, जो सही नहीं है। कॉलेज प्रशासन को इस पर गौर करने के लिए कहा गया है।

- कांग्रेस सांसद पी.चिदंबरम ने राज्यसभा में बजट 2020-21 पर सामान्य चर्चा के दौरान कहा कि आज लोगों के हाथ में कोई पैसा नहीं है। किसी को भी निवेश करने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं है। इसके विपरीत पूरे देश में डर और अनिश्चितता का माहौल है। देश में कोई भी निवेश नहीं करेगा।

- लोकसभा में हर्षवर्धन ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग और स्वास्थ्य अनुंसधान विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से संबंधित 2018-19 के लिए अनुदान संबंधी मांगों के बारे में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संबंधी स्थायी समिति की 106वीं, 112वीं, 107वीं और 113वीं रिपोर्ट में शामिल सिफारिशों के कायार्न्वयन की स्थिति के बारे में भी एक बयान देंगे।

- केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और सदन के कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी व्यापार कार्य मंत्रणा समिति समिति की 13वीं रिपोर्ट पेश करेंगे। विधायी कार्य में आयुवेर्द शिक्षण और अनुसंधान संस्थान विधेयक, 2020 पेश किया जाएगा।

- केंद्रीय मंत्री श्रीपाद येसो नाइक आयुर्वेद शिक्षण और अनुसंधान संस्थान की स्थापना और उसे आयुर्वेद और सहबद्ध शाखाओं, शिक्षा, अनुसंधान व प्रशिक्षण की क्वालिटी के लिए राष्ट्रीय महत्व के रूप में संस्था को घोषित करने तथा उससे संबंधित आनुषंगिक विषयों का उपबंध करने वाले विधेयक को पुनस्थापित किए जाने का प्रस्ताव पेश करेंगे।

- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को लोकसभा में प्रत्यक्ष कर विवाद से विश्वास, विधेयक 2020 पेश करेंगी। विधेयक प्रत्यक्ष कर में विवादों का समाधान प्रदान करता है। 2020-2021 के लिए केंद्रीय बजट पर आगे की सामान्य चर्चा भी होगी।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया