कानपुर : शोहदों की छेड़छाड़ से परेशान 10वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान

Updated on: 06 July, 2020 10:56 PM

कानपुर के बिठूर में शोहदों की छेड़छाड़ से क्षुब्ध हाईस्कूल की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस को सूचना देने के बावजूद आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

छात्रा के पिता का आरोप है कि घर के पास रहने वाले दो युवक बेटी को काफी समय से स्कूल आते-जाते छेड़ते थे। उसे रोककर मोबाइल नंबर मांगते थे। ऐसे में वह काफी तनाव में आ गई थी। पिता ने आरोपितों के परिवार वालों से शिकायत भी की पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद पीड़िता गुमसुम रहने लगी। सोमवार को अत्यधिक तनाव में आ गई। वह स्कूल गई तो शोहदे परेशान करने के लिए वहां तक पहुंच गए। शाम को घर लौटने के बाद उसने परिजनों से दर्द बयां किया।

मंगलवार को वह डर के कारण स्कूल नहीं गई। दोपहर 12:30 बजे मां से पढ़ाई करने के लिए कमरे में जाने की बात कही। पौने दो बजे तब कमरे से नहीं निकली तो मां उसे खाना खाने के लिए बुलाने गईं। कमरा खोलते ही उनके होश उड़ गए। दुपट्टे के सहारे छात्रा का शव धन्नी से लटक रही थी। चीख सुनकर आसपास के लोग आ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव उतरवाने के बाद पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।

छात्रा की मौत के बाद परिजनों से पूछताछ की गई थी तब उन लोगों ने पढ़ाई का दवाब होने की बात कही थी मगर बाद में दो युवकों पर छेड़छाड़ का आरोप लगा दिया। दोनों को चिह्नित किया जा चुका है। तहरीर मिलने के साथ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। -कौशलेन्द्र प्रताप सिंह, एसओ बिठूर

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया