काशियाना फॉउंडेशन द्वारा चलाये जा रहे नशामुक्त भारत अभियान के तहत आज एक बार पूनः मंडलायुक्त श्री दीपक अग्रवाल जी ने सराहा

Updated on: 08 April, 2020 07:41 PM

काशियाना फॉउंडेशन द्वारा चलाये जा रहे नशामुक्त भारत अभियान के तहत आज एक बार पूनः मंडलायुक्त श्री दीपक अग्रवाल जी से मिलकर उनसे नशामुक्त काशी को लेकर चर्चा हुई साथ ही साथ काशी के घाटों को नशामुक्त कर, पूरे विश्व में एक मॉडल के तहत लोगो बताया जाये कि काशी सिर्फ पर्यटन ही नही अपनी संस्कृति को भी संजोती है। काशी के घाट माँ गंगा के तट पर नशा करने वालो पर पावंदी लगाई जाये।
श्री दीपक अग्रवाल जी ने कहा कि घाटों पर आमजनमानस को भी नशेड़ियों को रोकने के लिए जागरूक होना होगा प्रशासन प्रयास कर रही है 16 के बाद एक वृहद जन जागरूकता अभियान चलाया जायेगा और लोगो को जागरूक किया जायेगा।
संस्था के संस्थापक सुमित सिंह ने बताया कि पिछले 5 वर्षों से काशियाना फाउंडेशन जो कि युवाओं की संस्था है हम निरंतर काशी को नशामुक्त करने के लिये कार्यक्रम कर रहें है जिससे समाज जागरूक हो और इन नशेड़ियों को घाटों पर नशा करने से रोके। हमारी संस्था नुक्कड़ नाटक कर, प्ले कार्ड लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाकर और कल्चरल इवेंट और राष्ट्रीय अस्तर की संगोष्ठी कर लोगो तक मेसैज पहुँचा रहें हैं। आप को जानकर कष्ट होगा कि आज भारत में 90 प्रतिशत अपराध नशे में होने का बाद लोग करते हैं, रेप और गैंग रेप जैसे अपराध तो 100 प्रतिशत नशे में संलिप्त लोग ही करते हैं। गौतम बुद्ध जी के पंचसिल सिद्धांत में पांचवा सिद्धांत नशामुक्ति ही है, सर्व धर्म ने नशे से दूर रहने को कहा है पर आज के युवा इसे गंभीरता से नही ले रहें है और फैशन मानकर इसे पीते जा रहे हैं। संस्था लगातार नशा मुक्त भारत पर गांधीजी के विचारों से प्रेरित होकर पूरे भारतवर्ष के युवा नशा को अपने जीवन से कोसों दूर रखें जिसकी शुरुआत सांस्कृतिक राजधानी काशी से हो।जो कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है।प्रधान मंत्री जी ने कहा है कि गांधी जी के 150 वीं वर्षगांठ पर स्वच्छ भारत अभियान तभी सफल होगा जब देश के युवा नशा से दूर होंगे। गांधी जी जब चंपारण 1917 में पहली बार गये थे तभी उन्होंने नशामुक्त होने के लिए आह्वाहन किया था, चुकी देश को आज़ाद होने के लिए समाज को नशे से आजाद होना होगा। आज भारत को नशे से आजादी चाहिए इसी संकल्प के साथ हमारी संस्था राष्ट्रीय संगोष्टि का आयोजन पुरे भारत में कर रही है।
साथ में संस्था के सदस्य आशीष राय मौजूद रहें।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया