UP : चन्दौली में पिस्टल और मैगजीन के जखीरे के साथ जेवीएम सदस्य गिरफ्तार

Updated on: 03 June, 2020 08:57 PM

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) पर पिस्टल और मैगजीन के जखीरे के साथ दो तस्करों को पकड़ा गया है। दोनों झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) के सक्रिय सदस्य बताये जा रहे हैं। इनके पास से 24 पिस्टल और 48 मैगजीन बरामद हुई।

जीआरपी के अनुसार आरोपित कोयला व्यापार के साथ ही झारखंड विकास मोर्चा के सक्रिय सदस्य हैं। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर जीआरपी कार्रवाई में जुटी है। पीडीडीयू जंक्शन के जीआरपी थाने में सोमवार को सीओ अखिलेश राय ने बताया कि रविवार की दोपहर मुखबिर की सूचना पर इनको गिरफ्तार किया गया। दोनों प्लेटफार्म संख्या तीन पर मुरादाबाद जाने के लिए ट्रेन का इंतज़ार कर रहे थे।

इसकी भनक लगते ही जीआरपी कोतवाल आरके सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार व सीआईबी की टीम ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया। दोनों की पहचान झारखंड के बोकारो बंदियो निवासी जमालुद्दीन व मोहम्मद सलीम के रूप में हुई है। दोनों रिश्ते में चाचा भतीजा हैं। सीओ ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि दोनों झारखंड विकास मोर्चा के सक्रिय सदस्य हैं। हजारीबाग से असलहा की खेप मुरादाबाद ले जा रहे थे। मुरादाबाद में किसी हकीम को असलहा देना था।

खुफिया विभाग भी जांच में जुटी
गिरफ्तार असलहा तस्करों से आईबी के अधिकारी भी पूछताछ कर जांच में जुटे हैं। आईबी की टीम असलहा भेजने व रिसीवर की तलाश करने के प्रयास में जुट गई है। ताकि पता चल सके कि असलहा भेजने के पीछे आरोपितों की मंशा क्या थी।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया