यूपी : कानपुर में सेक्स रैकेट का जरिया बनी वेबसाइट्स होंगी ब्लॉक

Updated on: 14 July, 2020 03:33 AM

सेक्स रैकेट का जरिया बनी वेबसाइट्स को ब्लॉक कराने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए अधिकारियों ने वेबसाइट्स और व्हाट्स एप ग्रुप्स के बारे में जानकारी जुटाने का टास्क अधिनस्थों को सौंप दिया है। देह व्यापार से जुड़े गिरोहों से सख्ती से निपटने की तैयारी पुलिस विभाग द्वारा की जा रही है।

कानपुर के श्याम नगर में कुछ समय पहले एक बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ था। जिसमें पुलिस को यह जानकारी मिली कि पूरा धंधा व्हाट्स एप के माध्यम से संचालित किया जा रहा था। पुलिस ने संचालिका समेत युवतियों और युवकों को जेल भेजा था। मगर उसके बाद से इस मामले में गहन जांच शुरू कर दी गई थी।

10 वेबसाइट की जानकारी
सेक्स रैकेट का पूरा काम वेबसाइट के माध्यम से फल फूल रहा है। इससे जुड़े लोग इतने शातिर हो चुके हैं कि डेटिंग वेबसाइट्स, मसाज बुकिंग वेबसाइट्स समेत होम सर्विस की वेबसाइट्स की आढ़ में रैकेट संचालित कर रहे हैं। पुलिस को ऐसी दस वेबसाइट्स के बारे में जानकारी मिली है। जिसके जरिए शहर में देह व्यापार तेजी से फल फूल रहा है। इसके अलावा पांच से छह ऐसे व्हाट्स एप ग्रुप को भी चिन्हित किया गया है जो कि रैकेट का हिस्सा बने हुए है। मोबाइल पर ही फोटो और रेट का आदान प्रदान हो रहा है।

ब्लाक होंगी वेबसाइट्स
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिन वेबसाइट्स और व्हाट्स एप ग्रुप को चिह्नित किया गया है उनकी पूरी निगरानी हो रही है। उनमें जैसे ही कोई हरकत होती है पुलिस रंगे हाथों ऐसे हाईटैक रैकेटों का भंडाफोड़ कर आरोपितों को जेल भेजेगी।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया