पहली बार भारत दौरे में विपक्षी नेता अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से नहीं मिलेंगे

Updated on: 01 April, 2020 12:58 PM

पहली बार विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल अमेरिकी राष्ट्रपति से भारत दौरे के दौरान नहीं मिलेगा। कांग्रेस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है।


हालांकि, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आधिकारिक भोज में कुछ विपक्षी नेता भाग ले सकते हैं।  सूत्रों ने कहा कि भोज में राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद भाग लेंगे। लेकिन उनकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मुलाकात की कोई योजना नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस का कोई प्रतिनिधिमंडल अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा। इसपर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि जब भी कोई विदेशी प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति आधिकारिक दौरे पर आता है तो वह कांग्रेस नेताओं से मिलने का खुद प्रस्ताव देता है। जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कांग्रेस के सामने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं रखा है।


यह पहली बार है कि एक अमेरिकी राष्ट्रपति प्रमुख विपक्षी दल के साथ विचार-विमर्श नहीं करेगा। कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि यूपीए के दौरान विपक्ष नेताओं के अमेरिकी राष्ट्रपति या अन्य गणमान्य लोगों से मिलने के लिए एक स्लॉट रखा जाता था। इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के दौरे के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मुलाकात की थी।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया