ट्रंप दौरा : आज आगरा की सीमाएं रहेंगी सील, नौ घंटे नहीं घुस सकेंगे भारी वाहन

Updated on: 14 July, 2020 02:35 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सोमवार को आगरा यात्रा के मद्देनजर सुबह 10 बजे से भारी वाहनों के लिए जनपद की सीमाएं सील कर दी जाएंगी। शाम को 7 बजे ट्रंप की वापसी के बाद ही सीमाएं खोली जाएंगी। उसके बाद ही भारी वाहन जनपद में घुस सकेंगे। इसके अलावा महानगर में आतंरिक डायवर्जन प्लान भी लागू किया जाएगा। करीब एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर यातायात रोक दिया जाएगा।

फीरोजाबाद, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, इटावा, धौलपुर, भरतपुर के बार्डर पर पुलिस बल तैनात रहेगा। इन जनपदों से आने वाले भारी वाहनों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। सोमवार सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक इन जनपदों की सीमाओं से भारी वाहन आगरा की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। उन वाहनों को रुकवाने के निर्देश शासन ने उक्त जनपदों के अधिकारियों को जारी कर दिए हैं। यह जानकारी आईजी रेंज ए सतीश गणेश ने दी है। उन्होंने बताया कि एनएच टू, यमुना एक्सप्रेस वे और लखनऊ एक्सप्रेस वे पर इस दौरान छोटे वाहनों को नहीं रोका जाएगा और यातायात चालू रहेगा।

आज न जाएं फतेहाबाद मार्ग पर
आप चाहते हैं कि कोई परेशानी नहीं हो तो आज को अजीतनगर गेट, सराय ख्वाजा रेलवे पुल, माल रोड, फतेहाबाद मार्ग, शिल्पग्राम मार्ग और ताजमहल पूर्वी गेट की तरफ नहीं आएं। ट्रंप के आगमन के चलते 14 किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वीआईपी मार्ग पर लोग अपने घर, दुकान और होटल के बाहर भी वाहनों को खड़ा नहीं करें। पुलिस उन्हें उठा ले जाएगी। वीआईपी के लिए एक वैकल्पिक मार्ग भी चिन्हित किया गया है। इस पर भी फोर्स रहेगा। ट्रंप के आने से पहले इस पर भी ट्रैफिक रोक दिया जाएगा।

इस मार्ग से गुजरेंगे ट्रंप
अजीतनगर गेट से सराय ख्वाजा रेलवे पुल, ईदगाह चौराहा, माल रोड, फतेहाबाद मार्ग, टीडीआई मॉल, ट्राईडेंट कट से शिल्पग्राम।

खाली रहेगा यह रास्ता भी
टाटा गेट, शंकरगढ़ की पुलिया, साकेत कालोनी, कोठी मीना बाजार, पचकुइयां, सुभाष पार्क तिराहा, प्रतापपुरा, पीडब्ल्यूडी चौराह, माल रोड, फतेहाबाद मार्ग, ट्राईडेंट कट और शिल्पग्राम।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया