दिल्ली हिंसा पर बड़ी खबर, पत्थरबाजी में मारे गए आईबी अफसर का चांदबाग में मिला शव

Updated on: 06 July, 2020 10:28 AM

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक करीब 20 लोगों की जान चली गई। खबरों के मुताबिक, चांद बाग में पत्थरबाजी के दौरान एक आईबी ऑफिसर की भी मौत हो गई। उसकी आयु 26 साल बताई जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चांदबाग़ नाले में किसी का शव मिला है। अंकित शर्मा नाम बताया जा रहा है। हत्या के बाद शव नाले में फेंका था। बताया जा रहा है की कुछ समय पहले ही उसकी आईबी में उसकी नौकरी लगी थी। दो दिन से गायब था, आज शव मिला है।

गौरतलब है कि नागरिकता कानून के पक्ष और विरोधी समूह के बीच बढ़े तकरार के बाद राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में भारी तनाव का माहौल है। हालांकि, सुरक्षाबलों की भारी तैनाती के बाद काफी हद तक अब स्थिति नियंत्रण में है।

दरअसल, दिल्ली में रविवार, सोमवार और मंगलवार तीनों दिन हिंसा की खबरें आती रहीं। उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, बाबरपुर इलाकों में न सिर्फ आगजनी और हिंसा हुई, बल्कि लूटपाट भी की गई। हिंसा की खबरों को देखते हुए उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा, अमित शाह ने 24 घंटे में तीसरी बार बैठक की।

इन इलाकों में जारी है तनाव:

उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, बाबरपुर, कर्दमपुरी, सुदामापुरी, घोंडा चौक, करावल नगर, मुस्तफाबाद, चांदबाग, नूरे इलाही, भजनपुरा और गोकलपुरी इलाके हिंसाग्रस्त हैं और बीते तीन दिनों से यहां तनाव जारी है। मंगलवार सुबह भी दोनों पक्ष के लोग सड़क पर आए और जमकर बवाल काटाय़ कर्दमपुरी और सुदामापुरी इलाके में दिनभर रुक-रुककर पथराव और फायरिंग होती रही।

सीमाएं सील की गई: दिल्ली में हुई घटना के बाद गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र से सटे बॉर्डर को सील कर दिया गया है। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के मुताबिक, जिले में धारा 144 लागू है। उधर, नोएडा में कानून-व्यवस्था के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया है। सीमाओं पर भारी सुरक्षाबल तैनात है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया