ईरान के उप-स्वास्थ्य मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित, देश में 34 नए मामलों की पुष्टि

Updated on: 15 July, 2020 11:16 PM

ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया सलाहकार अलीरज़ा वहाबजादेह ने एक ट्वीट में कहा कि उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हरीची की कोरोना वायरस जांच पॉजिटिव पाई गई है।

हरीची को अक्सर खांसी रहती थी और सोमवार को सरकारी प्रवक्ता अली रबी के साथ संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्हें पसीना भी आता हुआ दिखाई दिया था। हरीची ने सम्मेलन में एक सांसद के इस दावे को खारिज किया था कि शिया तीर्थ शहर क़ोम में वायरस से 50 लोग मारे गये है। ईरान ने मंगलवार को तीन और मौतों और संक्रमण के 34 नए मामलों की पुष्टि की जिससे देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 और संक्रमित लोगों की संख्या 95 हो गई है।

इधर जापान तट के पास पृथक खड़े किये गए पोत पर मौजूद जिन भारतीयों की कोरोना वायरस के लिए की गई जांच में नतीजे पॉजिटिव नहीं आए, उन्हें एक चार्टर्ड विमान से 26 फरवरी को स्वदेश लाया जाएगा। भारतीय दूतावास ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस पोत पर सवार संक्रमित भारतीयों की कुल संख्या 16 हो गई है।

टोक्यो के पास योकोहामा तट पर तीन फरवरी को खड़े किए गए पोत डायमंड प्रिंसेज में सवार कुल 3,711 लोगों में 138 भारतीय भी शामिल हैं। इनमें चालक दल के 132 सदस्य और छह यात्री हैं। दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि जिन भारतीयों की सीओवीआईडी-19 के लिए की गई जांच में नतीजे पॉजिटिव नहीं आए, चिकित्सा दल की मंजूरी के बाद उन्हें वापस ले जाने के लिए विमान की व्यवस्था की जा रही है। ट्वीट में कहा गया है कि इस संबंध में एक ई-मेल परामर्श विस्तृत ब्यौरे के साथ उन्हें भेजा गया है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया