कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामले, अमृतसर में दो मरीजों की प्रारंभिक रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Updated on: 08 April, 2020 08:46 AM

दुनियाभर में कोरोना वायरस की दहशत के बीच भारत में भी मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पंजाब के अमृतसर में दो लोगों की प्रारंभिक रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दोनों शख्स इटली से बुधवार को लौटे थे।

अमृतसर के हवाई अड्डे पर दोनों के आने के बाद जांच में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए थे। इसके बाद उन्हें गुरु नानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. प्रभदीप कौर जौहल ने कहा कि पुणे में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) में उनके नमूने भेजे गए थे, जहां से रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

डॉ कौर ने कहा, 'उनके सैंपल को दोबारा पुष्टि करने के लिए भेजे गया है, जिसकी रिपोर्ट शनिवार शाम को आएगी।' वहीं, कोरोना वायरस को लेकर जम्मू-कश्मीर सरकार ने बताया है कि जम्मू से 2 संदिग्ध रोगियों की टेस्ट रिपोर्ट मिली है। टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव रहने की आशंका है। दोनों मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है और दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि दोनों ने चिकित्सा सलाह के बाद अस्पताल से चले गए थे और उन्हें अब वापस लाया जाएगा।

दिल्ली में कोरोना का तीसरा मामला

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण का तीसरा मामला सामने आया। थाईलैंड और मलेशिया की यात्रा कर चुके एक शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना से पीड़ित एक और मरीज मिला है। वह हाल-फिलहाल में थाईलैंड और मलेशिया जा चुका है। उसकी तबीयत स्थिर बताई जा रही है। डॉक्टर उसकी सेहत पर करीबी नजर रख रहे हैं।

दुनियाभर में एक लाख लोग संक्रमित

चीन में कोरोना वायरस से शनिवार को 28 और लोगों की मौत हो गई जिससे इस विषाणु से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3,070 पहुंच गई है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। दुनियाभर में कोरोना वायरस से 100,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं। पिछले साल दिसंबर में चीन से फैलने शुरु हुए वायरस ने 97 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। 102,180 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 80,651 मामले चीन में सामने आए हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया