पाकिस्तान में कोरोना वायरस का छठा मामला, हाल ही में ईरान से लौटा था पीड़ित

Updated on: 05 April, 2020 10:00 AM

पाकिस्तान के कराची में कोरोना वायरस के एक और मामले की पुष्टि हुई है। इसे मिलाकर देश में अब तक छह लोगों में इस घातक वायरस के होने की पुष्टि की जा चुकी है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को एक बयान में सिंध प्रांत के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 69 वर्षीय मरीज 25 फरवरी को ईरान की यात्रा कर पाकिस्तान लौटा था।

सिंध प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरान यूसुफ ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस व्यक्ति पर नजर रखी जा रही थी। जब लक्षण दिखे तो गुरुवार को उसका परीक्षण किया गया। सिंध में कोरोनो वायरस के अब तीन मामले सामने आ चुके हैं।

उन्होंने कहा कि मरीज को सरकारी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है और उसके परिवार को घर पर औरों से अलग रखा गया है। स्वास्थ्य अधिकारी समय-समय पर परिवार वालों के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं।

तीन अन्य मामलों की पुष्टि गिलगिट-बाल्तिस्तान में हुई है। इस बीच, डॉन न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि वस्तुओं से लदे 1,4०० से अधिक ट्रक वर्तमान में ईरान से लगी तफतान सीमा पार फंसे हुए हैं। पाकिस्तान ने कोरोनो वायरस की चिंताओं के कारण ईरान के साथ अपनी सीमा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। कोरोना वायरस मामलों के बढ़ती संख्या को देखते हुए पाकिस्तान ने 23 फरवरी से ईरान के साथ अपनी सीमा को बंद कर दिया था। बलूचिस्तान, जो ईरान के साथ 959 किमी की सीमा साझा करता है, पहले ही वायरस को रोकने के लिए प्रांत में आपातकाल घोषित कर चुका है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया