कोरोना से घबराया पाकिस्तान, कहा-भारत के साथ मिलकर कर सकता है काम

Updated on: 12 July, 2020 08:48 PM

कोरोना वायरस अभी तक 100 से अधिक देशों में फैल चुका है और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा इसे एक महामारी घोषित किया गया है। इस बीच पाकिस्तान ने संकेत दिए हैं कि वह वायरस से लड़ने के लिए भारत के साथ मिलकर काम कर सकता है।

कोरोना वायरस का कहर सभी देशों में फैलता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस से पहली मौत हो चुकी है। आसपास तेजी से वायरस फैलता देख पड़ोसी देश पाकिस्तान भी घबराया हुआ है। भारत में जहां अभी तक कोरोना के 73 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं पाकिस्तान में 20 मामले सामने आए हैं।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, साप्ताहिक न्यूज ब्रीफिंग में पाकिस्तान की विदेश कार्यालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान भारत सहित अपने पड़ोसी देशों के साथ मिलकर कोरोना से लड़ने के लिए काम करेगा? जवाब में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस वायरस से निपटने के लिए अपने पड़ोसी देशों के साथ काम कर सकता है।

प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तान की सरकार बहुत बारीकी से स्थिति की निगरानी कर रही है व पाकिस्तान के नागरिकों के लिए आवश्यक कदम उठाएगी और हम हमारे पड़ोसी देशों को कोई भी सहायता प्रदान करने को भी तैयार हैं। उन्होंने बताया कि इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी लोगों को हरसंभव मदद दी जा रही है। आयशा ने बताया कि सभी देशों की प्राथमिकता यह होनी चाहिए कि वह इस वायरस को फैलने से बचाया।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव कदम उठा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए बॉर्डर पर इस संक्रमण की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाए गए हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया