लखनऊ : कोरोना संक्रमित मरीजों की सेहत में सुधार, दो संदिग्ध भर्ती

Updated on: 10 April, 2020 11:44 PM

लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती नोवल कोरोना वायरस संक्रमित दोनों मरीजों की तबीयत स्थिर बनी हुई है। दोनों मरीजों को अलग-अलग कमरे में भर्ती किया गया है। रविवार को स्पेन से लौटे युवक को भी केजीएमयू में भर्ती किया गया है। लोहिया संस्थान में जॉर्डन से लौटे कोरोना के संदिग्ध मरीज को भर्ती किया गया है।

कनाडा से लखनऊ गोमतीनगर में परिवारीजनों से मिलने आई महिला डॉक्टर कोरोना की चपेट में है। उनका इलाज केजीएमयू के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती है। वहीं महिला डॉक्टर के संपर्क में आए युवक को भी कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद केजीएमयू में भर्ती कराया गया है। केजीएमयू मेडिसिन विभाग के डॉ. डी हिमांशु के मुताबिक दोनों मरीजों की तबीयत में सुधार है। महिला डॉक्टर की फिर से जांच कराई गई है। उन्होंने बताया कि स्पेन से लौटे युवक को कोरोना के लक्षणों के आधार पर भर्ती किया गया है। जांच के लिए नमूना भेज दिया गया है।

लोहिया में एक संदिग्ध मरीज भर्ती
लोहिया संस्थान के प्रवक्ता व नोडल ऑफिसर डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक कोरोना संक्रमण की आशंका में एक युवक को भर्ती किया गया है। वह जॉर्डन में नौकरी कर रहा है। जॉर्डन से लौटने के बाद सर्दी-जुकाम की परेशानी हुई। लक्षणों के आधार पर संदिग्ध मरीज को लोहिया संस्थान के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। कोरोना वायरस की पहचान के लिए नमूना एकत्र कर जांच के लिए केजीएमयू भेज दिया गया है। मरीज के संपर्क में आए परिवारीजनों के मोबाइल नम्बर व पते आदि की जानकारी एकत्र कर ली गई है।

रविवार को बंगलुरू की एक महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उसका जांच के लिए नमूना आगरा से आया था। कुल 60 नमूनों की जांच हुई है। एक को छोड़ बाकी किसी में भी संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। -डॉ. सुधीर सिंह, प्रवक्ता, केजीएमयू

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया