फल-सब्जी के लिए आवंटित दुकान में बिक रही थी बाइक, प्रशासन ने लगाई सील

Updated on: 02 July, 2020 08:56 PM

पूर्वांचल की सबसे बड़ी सब्जी मंडी पहड़िया परिसर में फल-सब्जी बेचने के लिए आवंटित की गई दुकान में बाइक बिक रही थी। मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों तक पहुंची तो एसीएम चतुर्थ शुभांगी शुक्ला ने बाइकें निकलवाकर दुकान सील कर दी।

दो साल पहले संजय कुमार सोनी ने सब्जी व फल बेचने के लिए 17 लाख रुपये में 'अ' श्रेणी की 112 नंबर की दुकान आवंटित कराई थी। इसके बाद खुद दुकान में फल सब्जी न बेचकर संजय ने दुकान को बाइक बेचने के लिए एक व्यक्ति को 14 हजार रुपये महीने पर दे दिया। दुकान में एक साल से बाइक बाजार का बोर्ड लगाकर बड़े पैमाने पर पुरानी बाइकें बेचने का कारोबार चल रहा था। वहां लगे बोर्ड पर ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन बीमा और आरटीओ से सम्बंधित कार्य कराने की भी जानकारी दी गयी थी।

मंडी के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत काम जारी था। मामला उच्चाधिकारियों के पास जाने पर एडीएम सिटी विनय कुमार सिंह के निर्देश पर एसीएम चतुर्थ मंगलवार की रात मंडी में पहुंचीं। दुकान में उस वक्त 54 बाइकें थीं। पुलिस ने दुकान से सभी बाइकों निकालकर दुकानदार को सौंप दिया और दुकान को सील कर दिया।

मंडी सचिव ने बताया कि आढ़ती के लाइसेंस व दुकान के निरस्तीकरण की कार्रवाई होगी। जल्द ही इसकी पत्रावली बनाकर एडीएम सिटी व मंडी सभापति के पास भेजी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक मंडी कर्मचारियों व आढ़तियों की मिलीभगत से अवैध रूप से करीब दर्जनभर दुकानें संचालित हो रही हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया