कोरोना: पत्रकार ने डोनाल्ड ट्रंप से पूछा- अमेरिकी रोज गंवा रहे जान, राष्ट्रपति बोले- चीन से पूछिए सवाल

Updated on: 04 June, 2020 04:53 AM

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर पत्रकारों के साथ बदसलूकी करने को लेकर विवादों में आ गए हैं। सोमवार को उनकी सीबीएस न्यूज की रिपोर्टर वीजिया जियांग और सीएनएन की कैथलान कोलिंस के साथ कोरोना वायरस पर जमकर बहस हो गई। इस पर ट्रंप ने प्रेस काफ्रेंस को अचानक खत्म कर दिया। जियांग ने ट्रंप से सवाल किया कि वह क्यों लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि अमेरिका अन्य देशों के मुकाबले वायरस की टेस्टिंग पर जोर दे रहा है। फिर जियांग ने पूछा, यह क्यों मायने रखता है? यह वैश्विक प्रतिस्पर्धा क्यों? जबकि हम देख रहे हैं कि हर रोज अमेरिकी अपनी जान गंवा रहे हैं।

इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, दुनिया में हर जगह लोग जान गंवा रहे हैं और यह सवाल तो आपको चीन से पूछना चाहिए। आप मुझसे यह मत पूछिए। इसके बाद जियांग ने सवाल किया, यह बात खासतौर पर आप मुझसे क्यों पूछ रहे हैं?

दरअसल, जियांग चीन में पैदा हुई हैं लेकिन जब दो साल की थी, तब परिवार संग अमेरिका आ गईं। ट्रंप ने फिर सीएनएन की रिपोर्टर कोलिंस की ओर देखकर हाथ हिलाया। इस पर कोलिंस ने जब सवाल पूछने की कोशिश की तो ट्रंप ने प्रेस कांफ्रेंस खत्म कर दी और वहां से चले गए।

सोशल मीडिया पर आलोचना : पत्रकारों संग बदतमीजी करने पर राष्ट्रपति ट्रंप की सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर स्टैंड विद वीजिया जियांग ट्रेंड करने लगा। स्टार ट्रैक अभिनेता और एशियन-अमेरिकी कार्यकर्ता जॉर्ज ताकी ने ट्वीट किया, मैं जियांग के साथ और ट्रंप की नस्लभेदी टिप्पणी के खिलाफ हूं।

8 नवंबर 2018: व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ट्रंप की जिम अकोस्टा के साथ ही नोकझोंक हुई। अकोस्टा और ट्रंप के बीच कहासुनी तब हुई, जब अकोस्टा ने लातिन अमेरिका की दक्षिणी सीमा की ओर बढ़ रहे प्रवासियों के कारवां के बारे में सवाल पूछा। अकोस्टा ने एक और प्रश्न किया तो ट्रंप ने कहा, इतना काफी है। फिर व्हाइट हाउस के एक कर्मी ने अकोस्टा से माइक लेने की कोशिश की।

26 फरवरी 2020: ट्रंप की संवाददाता सम्मलेन के दौरान सीएनएन के पत्रकार जिम अकोस्टा के साथ तीखी बहस हुई थी। जब ट्रंप ने सीएनएन की ईमानदारी पर सवाल खड़े किए तो उस पर पलटवार करते हुए अकोस्टा ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारा सच बताने का रिकॉर्ड आपसे काफी बेहतर है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया