बनारस में एक दिन में पांच नए पॉजिटिव मरीज, चार नए हॉटस्पॉट बने

Updated on: 04 June, 2020 03:57 AM

वाराणसी में बुधवार को पांच नए मरीजों के आने के साथ ही चार नए हॉटस्पॉट भी बन गए हैं। इन नए हॉटस्पॉट के साथ ही जिले में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। इसमें 30 एक्टिव हॉटस्पॉट हैं। इनमें 16 रेड जोन और 14 आरेंज जोन हैं। तीन ग्रीन जोन में आ चुके हैं।

बुधवार की सुबह दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें एक मरीज नरिया और दूसरा जैतपुरा का निवासी है। शाम में तीन मरीजों का रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तीनों चौबेपुर थाना क्षेत्र के दो गांवों के हैं। दो मरीज चौबेपुर के छितौना गांव और एक महिला मरीज चौबेपुर के ही उमर बराई की है।

पॉजिटिव मरीज के सामने आने के साथ ही नरिया को तत्काल हॉटस्पॉट बना दिया गया। नरिया इलाके को सील कर दिया गया। पुलिस बल की तैनाती के साथ वहां आने जाने वाले पर रोक लगा दी गई है। एक मरीज जैतपुरा का है। जैतपुरा पहले से हॉटस्पॉट है। लेकिन पॉजिटिव मरीज के घर की दूरी उस हॉटस्पॉट से ज्यादा दूर है। इसलिए जैतपुरा में भी एक नया हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है।

इसके साथ ही चौबेपुर के ग्राम छितौना और ग्राम उमरा को भी हॉटस्पॉट बनाने की कवायद शुरू कर दी गई। दो शहर में और दो ग्रामीण इलाकों में कुल चार नए हॉटस्पॉट आ गए। वहीं, कुल 5 नए मामले सामने आने के साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 90 हो गई है। इसमें 55 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 34 है।

ये हैं आरेंज जोन
नक्खीघाट, पितरकुंडा, अर्जुनपुर, मड़ाली, रेवड़ी तालाब, सूर्य विला, संजय नगर कॉलोनी, जेरेगुलर, सप्तसागर काशीपुरा, हरतीरथ, छोटी पियरी, सूजाबाद और गोला। बजरडीहा, लोहता व गंगापुर ग्रीन जोन में आ चुके हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया