रिलायंस जियो प्लैटफार्म में अब Microsoft लगा सकती है 200 करोड़ डॉलर

Updated on: 12 August, 2020 08:54 AM

रिलायंस जियो प्लैटफार्म में में माइक्रोसॉफ्ट 2.5% से अधिक हिस्सेदारी खरीद सकता है। यह कंपनी एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो प्लैटफार्म में करीब 200 करोड़ डॉलर का निवेश कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक माइक्रोसाफ्ट डिजिटल भुगतान सेवा क्षेत्र कर कई कंपनियों के साथ बातचीत कर रहा है। वह रिलायंस के साथ Jio Platforms में 2.5% से अधिक हिस्सेदारी खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहा है।

यदि वार्ता सफल होती है तो दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनी Jio प्लैटफॉर्म्स में माइक्रोसाफ्ट भी हिस्सेदार हो जाएगा। इससे पहले फेसबुक इंक, केकेआर एंड कंपनी, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स व जनरल अटलांटिक मिलकर सिर्फ एक महीने करीब 78562.13 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी हैं।

लाइव मिंट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी सत्य नडेला ने फरवरी में कहा था कि कंपनी ने रिलायंस जियो के साथ साझेदारी की है। सौदे के हिस्से के रूप में, रिलायंस जियो ने देश भर में डेटा केंद्र स्थापित करने और एंटरप्राइज़ क्लाइंट के लिए Microsoft Azure की क्लाउड सेवाओं का उपयोग करने की योजना बनाई है। जबकि Microsoft के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी के पास यहां साझा करने के लिए कोई जानकारी नहीं है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया