खराब व्यवहार और मिसमैनेजमेंट के चलते अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO बर्खास्त

Updated on: 12 August, 2020 11:46 AM

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लुतफुल्लाह स्टेनिकजई को खराब व्यवहार, मिसमैनेजमेंट और असंतोषजनक प्रदर्शन के कारण बर्खास्त कर दिया गया है। स्टेनिकजई का एसीबी के साथ तीन साल का अनुबंध था। अफगानिस्तान के 50 ओवरों के वर्ल्ड कप में लचर प्रदर्शन के बाद उन्हें पिछले साल जुलाई में नियुक्त किया गया था। अफगानिस्तान की टीम विश्व कप में भी एक भी मैच नहीं जीत पाई थी।

एसीबी के चेयरमैन फरहान युसुफजई ने स्टेनिकजई को भेजे गए पत्र में कहा, 'आपको सूचित किया जाता है कि यह पत्र इसकी पुष्टि करता है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के तौर पर आपका अनुबंध समाप्त कर दिया गया है। एसीबी में आपका आखिरी दिन 29 जुलाई 2020 है।' उन्होंने कहा, 'आपके अनुबंध को बीच में समाप्त करने का कारण मिसमैनेजमेंट, असंतोषजनक प्रदर्शन और मैनेजरों के साथ दुर्व्यवहार है।'

एसीबी ने बयान में कहा कि स्टेनिकजई को इससे पहले मौखिक और लिखित चेतावनी भी दी गई थी। कोविड-19 महामारी के चलते मार्च के बाद से क्रिकेट के तमाम इवेंट्स स्थगित करने पड़े थे। इस महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के साथ ही इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। अफगानिस्तान में खिलाड़ी प्रैक्टिस पर लौट चुके हैं, सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अफगानिस्तान के कुछ स्टार क्रिकेटर्स भी हिस्सा लेंगे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया