देश विदेश

ब्रिटेन में चुनाव से ठीक पहले मंदिर पहुंचे जॉनसन, कहा- इस देश में एंटी-इंडिया भावनाओं के लिए कोई जगह नहीं

Updated on: 09 December, 2019 11:53 AM

ब्रिटेन में चुनाव से ठीक पहले मंदिर पहुंचे जॉनसन, कहा- इस देश में एंटी-इंडिया भावनाओं के लिए कोई जगह नहीं


ब्रिटेन में गुरुवार (12 दिसंबर) को होने वाले आम चुनावों से पहले प्रवासी भारतीयों को आकर्षित करने के लिये ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपनी महिला मित्र कैरी सायमंड्स के साथ यहां एक प्रसिद्ध हिंदू मंदिर में दर्शन के लिये पहुंचे और नया भारत बनाने के प्रधानमंत्री मोदी के मिशन में उनके साथ मिलकर काम करने का संकल्प व्यक्त किया।

चटक गुलाबी रंग की सिल्क की साड़ी में 31 वर्षीय संरक्षणवादी सायमंड्स ने शनिवार...

और पढ़ें »

अमेरिका-भारत के बीच तेजी से मजबूत हो रही है साझेदारी : श्रृंगला

Updated on: 07 December, 2019 01:17 PM

अमेरिका में भारत के शीर्ष राजदूत ने कहा है कि अमेरिका और भारत के बीच रणनीतिक और आर्थिक दोनों क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंध तेजी से मजबूत हो रहे हैं। अमेरिका और भारत के बीच 18 दिसम्बर को होने वाली 2+2 मंत्री स्तरीय वार्ता से पहले यह बयान आया है। अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने मैसाचुसेट्स के कैम्ब्रिज में 'हार्वर्ड कैनेडी स्कूल के छात्रों और शिक्षकों से कहा, 'भारत की विकास कहानी में अमेरिका के साथ उसकी सहज साझेदारी हमेशा विद्यमान रही है।

साझेदारी रणनीतिक और आर्थिक दोनों क्षेत्रों में तेजी से मजबूत हो रही ...

और पढ़ें »

अमेरिका और यूरोप तक पहुंच रखने वाली चीन की मिसाइलों से नाटो परेशान, लेकिन बीजिंग ने दिया ये बयान

Updated on: 06 December, 2019 03:28 PM

चीन को नाटो सदस्यों द्वारा ''चुनौती" मानते हुए पहली बार एक बयान पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद बीजिंग ने कहा कि वह अन्य देशों के लिए खतरा नहीं है और वह एक ''शांति पसंद" शक्ति है। नाटो महासचिव जेंन्स स्टोल्टनबर्ग ने मंगलवार (3 दिसंबर) को कहा कि गठबंधन को चीन की अमेरिका और यूरोप तक पहुंच रखने वाली मिसाइलों सहित उसकी बढ़ती सैन्य शक्ति से संयुक्त रूप से निपटना है।

गठबंधन ने बुधवार (4 दिसंबर) को एक घोषणा में कहा कि इसने नाटो के 29 सदस्य देशों के लंदन में हुए शिखर सम्मेलन के बाद ''चीन के बढ़ते प्रभाव और अंतरराष्ट्रीय नीतियों को अवसर और च...

और पढ़ें »

पाकिस्तान की 629 लड़कियों को दुल्हन के तौर पर चीनी नागरिकों को बेचा

Updated on: 05 December, 2019 01:00 PM

पाकिस्तान की करीब 629 लड़कियों एवं महिलाओं को दुल्हन के रूप में चीन के पुरुषों को बेचा गया जो उन्हें चीन ले गए। देश के गरीब एवं कमजोर लोगों का शोषण करने वाले मानव तस्करों के नेटवर्कों का भंडाफोड़ करने का संकल्प लेने वाले पाकिस्तानी जांचकर्ताओं ने यह सूची तैयार की है। यह सूची 2018 से मानव तस्करी के जाल में फंसी महिलाओं की सबसे सटीक संख्या उपलब्ध कराती है। लेकिन जून में यह सूची सामने आने के बाद से नेटवर्कों के खिलाफ जांचकर्ताओं के आक्रामक अभियान की रफ्तार अचानक थम सी गई। जांच की जानकारी रखने वाले अधिकारियों का कहना है कि ऐसा सरकारी अ...

और पढ़ें »

ISIS ने ली लंदन हमले की जिम्मेदारी, हमलावर को बताया अपना लड़ाका PoK में बनाना चाहता था टेरर कैम्प

Updated on: 03 December, 2019 01:12 PM

ब्रिटेन के लंदन के एक पुल पर आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है और कहा है कि ब्रिटेन में जन्मा हमलावर उसका लड़ाका था। हमलावर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अपने पुरखों के क्षेत्र में एक मदरसे की आड़ में आतंकी प्रशिक्षण शिविर स्थापित करना चाहता था। उस्मान खान ने शुक्रवार (29 नवंबर) को लंदन की सड़कों पर चाकू से हमला कर दिया था जिसमें दो लोगों की मौत हुई थी और तीन अन्य जख्मी हुए थे। आईएस ने अपनी समाचार एजेंसी अमाक ने टम टम और टेलीग्राम ऐप पर प्रकाशित एक पोस्ट के जरिए हमले की जिम्मेदारी ली है।

आईएस ने एक बया...

और पढ़ें »

इराकी संसद ने मंजूर किया पीएम आदेल का इस्तीफा, हिंसा में अब तक 420 से अधिक की मौत

Updated on: 02 December, 2019 01:17 PM

इराकी संसद ने मंजूर किया पीएम आदेल का इस्तीफा, हिंसा में अब तक 420 से अधिक की मौत




इराक में पिछले दो महीने से जारी हिंसक अशांति के बीच संसद ने कैबिनेट का इस्तीफा रविवार (1 दिसंबर) को मंजूर कर लिया। इस हिंसा में 420 से अधिक व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और इसको लेकर देशभर में हजारों लोगों ने शोक मार्च किया। प्रदर्शनकारियों की मौत की संख्या बढ़ने के बाद इराक के प्रधानमंत्री आदेल अब्दुल महदी ने शुक्रवार (29 नवंबर) को कहा था कि वह अपना इस्तीफा संसद को सौंप देंगे। उल्लेखनीय है कि प्रदर्शनकारी सत्तारूढ़ सदस्यों पर अयोग्य, भ...

और पढ़ें »

मोबइल इंटरनेट और कॉलिंग सेवा महंगी होने पर प्रियंका गांधी ने दिया ये बयान

Updated on: 02 December, 2019 12:52 PM

मोबइल इंटरनेट और कॉलिंग सेवा महंगी होने पर प्रियंका गांधी ने दिया ये बयान


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने निजी क्षेत्र की प्रमुख मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों की इंटरनेट एवं कॉल की दर बढ़ने को लेकर सोमवार को केन्द्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि 'बीजेपी अपने अमीर दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए गरीबों की जेब काट रही है।'

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'बीजेपी पिछले 6 सालों से मोबाइल इंटरनेट और कॉल सस्ता करने की डींगें हांकती थी। अब इसकी भी हवा निकल गई।' प्रियंका ने दावा किया, ' बीजेपी ने बीएसएनएल औ...

और पढ़ें »

भारत-जापान की पहली 2+2 वार्ता आज, इन मुद्दों पर बातचीत संभव

Updated on: 30 November, 2019 01:40 PM

जापानी विदेश मामलों के मंत्री तोशिमित्सु मोतेगी और जापानी रक्षा मंत्री तारो कोनो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। भारत और जापान के बीच यहां शनिवार को होने वाली पहली टू-प्लस-टू वार्ता का मुख्य फोकस हिंद-प्रशांत क्षेत्र समेत सामरिक रूप से महत्त्वपूर्ण जलक्षेत्र में समुद्री सुरक्षा सहयोग को बढ़ाना होगा। भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर करेंगे जबकि जापान का प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री तोशिमित्सु मोटेगी और रक्षा मंत्री तारो कोनो करेंगे।

विदेश मंत्रालय ने क...

और पढ़ें »

अमेरिकी ग्रीन कार्ड के इंतजार में 2.27 लाख भारतीय, 40 लाख लोग वेटिंग लिस्ट में

Updated on: 29 November, 2019 03:58 PM

अमेरिका में 2,27,000 से ज्यादा भारतीयों को परिवार प्रायोजित ग्रीन कार्ड या वैध स्थायी निवास की अनुमति मिलने के इंतजार में हैं। नये जारी हुए आधिकारिक आंकड़े में यह जानकारी सामने आई है। फिलहाल, परिवार प्रायोजित ग्रीन कार्ड के लिए करीब 40 लाख लोग प्रतीक्षा सूची में हैं जबकि कांग्रेस ने हर साल महज 2,26,000 ऐसे कार्ड जारी करने की अनुमति दी हुई है।

प्रतीक्षा सूची में शामिल सबसे ज्यादा 15 लाख लोग अमेरिका के दक्षिण में स्थित पड़ोसी देश मेक्सिको से हैं। दूसरे नंबर पर भारत है जिसके 2,27,000 से ज्यादा लोग कतार में हैं। वहीं चीन इस मामले में तीसरे नं...

और पढ़ें »

पाक सेना प्रमुख बाजवा की उतरेगी वर्दी? सुप्रीम कोर्ट में आज फैसला संभव

Updated on: 28 November, 2019 01:10 PM

पाक सेना प्रमुख बाजवा की उतरेगी वर्दी? सुप्रीम कोर्ट में आज फैसला संभव



पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा ने पाक सेना प्रमुख को एक ''शटलकॉक के रूप में तब्दील कर देने को लेकर अटार्नी जनरल को फटकार लगाई। साथ ही, इमरान खान सरकार से कहा कि वह जो कुछ कर रही है, उस पर फिर से विचार करे। पाक सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार (27 नवंबर) को मौजूदा सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल विस्तार से जुड़े एक अहम मामले की सुनवाई बृहस्पतिवार तक के लिये स्थगति कर दी।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने 19 अगस्त को एक आधिकारिक अधिसू...

और पढ़ें »

महिला पत्रकार ने नहीं छोड़ी नौकरी तो पति ने गोली मारकर कर दी हत्या

Updated on: 27 November, 2019 02:02 PM

पाकिस्तान की 27 वर्षीय एक महिला पत्रकार की हत्या नौकरी नहीं छोड़ने की वजह से उसके पति ने कथित तौर पर कर दी। पति खुद भी पत्रकार है। प्राथमिकी के अनुसार दंपति की शादी सात महीने पहले ही हुई थी लेकिन इसके बाद संबंध खराब हो गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दोस्त मोहम्मद ने बताया कि उरूज इकबाल उर्दू समाचार पत्र में काम करती थीं और सोमवार को जब वह किला गुज्जर सिंह स्थिति अपने कार्यालय में प्रवेश कर रही थीं तभी उनके पति दिलावर अली ने उन्हें सिर में गोली मार दी।

इसके बाद इकबाल को अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन वह नहीं बच पाईं। मोहम्मद ...

और पढ़ें »

सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स से खुलासा, किस तरह से चीन में अल्पसंख्यकों को रखा जाता है

Updated on: 26 November, 2019 01:33 PM

चीन सरकार ने 10 लाख से अधिक उइगुरों, कजाक और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के लोगों को हिरासत में ले रखा है जिसे वह स्वैच्छिक कार्य प्रशिक्षण कहता है।

हालांकि, हाल में सामने आया एक गोपनीय दस्तावेज कहता है कि चीन द्वारा देश के सुदूर पश्चिम शिनजियांग क्षेत्र में चलाए जा रहे ये ऐसे गोपनीय केंद्र हैं, जहां लोगों को विचारधारा परिवर्तन और व्यावहारिक पुनर्शिक्षा के लिए विवश किया जाता है।

अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों के एक समूह तक पहुंचा लीक हुआ दस्तावेज अल्पसंख्यकों, ज्यादातर मुस्लिमों को हवालात में रखने, उनके विचारों और यहां तक ...

और पढ़ें »

ब्रिटेन चुनाव: पीएम जॉनसन ने जारी किया घोषणापत्र, ब्रेग्जिट पर दिया जोर

Updated on: 25 November, 2019 01:10 PM

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रविवार (24 नवंबर) को कंजरवेटिव पार्टी का चुनाव घोषणापत्र जारी किया। इसमें उन्होंने आम चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए ब्रेग्जिट और मितव्ययिता जैसे मुद्दों पर आगे बढ़ने का संकल्प दोहराया है।

जॉनसन ने शनिवार (23 नवंबर) को कहा कि मैं अपना घोषणापत्र मतदाताओं के साथ साझा करने के लिए उत्सुक हूं। हमारे पास जनमत संग्रह का सम्मान करने वाली स्पष्ट योजना है। हम इस पर आगे बढ़ेंगे और प्रत्येक व्यक्ति और उसके परिवार को लाभ पहुंचाने में अपना ध्यान केंद्रित करेंगे।

जॉनसन ने जुलाई में अल्पम...

और पढ़ें »
  Page: 1   2   3   4   5   6   7   8   9   10     Next »    Last

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया